Begin typing your search above and press return to search.

CG Weather Alert: आज और कल इन जिलों में फटेंगे बादल, होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने ऑरेंज और येलो की चेतावनी की जारी

CG Weather Alert:त्तीसगढ़ के कुछ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की हुई है..

CG Weather Alert: आज और कल इन जिलों में फटेंगे बादल, होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने ऑरेंज और येलो की चेतावनी की जारी
X
By Sandeep Kumar

CG Weather Alert रायपुर। छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की हुई है। मौसम विभाग की माने तो इन जिलों में आज और कल झमाझम बारिश हो सकती है। प्रदेश में पिछलें तीन दिनों से बदली छाई हुई है। कुछ जिलों में तेज बरसात भी हो रही है। इन सब के बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से 17 सितंबर से 18 सितंबर तक ऑरेंज और येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की है।

रायपुर मौसम विभाग आज के लिए कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर में ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है। इन जिलों गरज चमक के साथ अति भारी बारिश हो सकती है। वहीं, जिन जिलों के लिए आज येलो अलर्ट के साथ साथ हैवी रैन की चेतावनी जारी की गई है, उनमें जशपुर, सरगुजा, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर-चांपा, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, बिलासपुर, मुंगेली शामिल है।

मौसम विभाग की 18 सितंबर को जारी चेतावनी

रायपुर मौसम विभाग ने गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, कोरिया, के लिए ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी जारी की है। इन जिलों में लगातार बारिश हो सकती है। साथ ही कुछ स्थानों में बिजली गिरने की भी संभावना है।

मौसम विभाग ने कल के लिए जिन जिलों में येलो अलर्ट के साथ-साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, उनमें सूरजपुर, बलरामपुर, सरगुजा, जशपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर-चांपा, बिलासपुर, मुंगेली शामिल है।

रायपुर मौसम विभाग ने कहा है कि प्रदेश में मानसून की सक्रियता सामान्य रही। प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा व एक स्थान पर भारी वर्षा दर्ज की गयी। 3 स्थानों पर बहुत भारी व 6 स्थानों पर भारी वर्षा दर्ज की गई। सर्वाधिक वर्षा स्टेशन-रामचन्द्रपुर जिला बलरामपुर में 15 सेमी वर्षा दर्ज की गयी। प्रदेश के सरगुजा संभाग में अधिकतम तापमान समान्य से उल्लेखनीय कम रहे। साथ ही सभी शेष संभागों में अधिकतम तापमान समान्य रहे। प्रदेश में सर्वाधिक तापमान समान्य से उल्लेखनीय कम रहे तथा सभी शेष संभागों में अधिकतम तापमान समान्य रहे। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 34.4 डीग्री सेल्सीयस एडब्ल्यूएस सुकमा में तथा सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.0 डीग्री सेल्सीयस पेंड्रारोड में दर्ज किया गया।

जानिए तापमान

कल लालपुर रायपुर में 32.9, माना एयरपोर्ट 31.6, बिलासपुर 30.0, पेंड्रारोड 29.2, अम्बिकापुर 24.6, जगदलपुर 31.5, दुर्ग 31.8, राजनांदगांव 32.5, रहा।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story