Begin typing your search above and press return to search.

CG: रुकिए...कल रायपुर आ रहे तो पहले इस खबर को पढ़ लें, कांग्रेस के प्रदर्शन से इन रास्तों पर मिलेगा जाम

CG: छत्तीसगढ़ कांग्रेस पार्टी कल (बुधवार) को बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए विधानसभा का घेराव करेगी

CG: रुकिए...कल रायपुर आ रहे तो पहले इस खबर को पढ़ लें, कांग्रेस के प्रदर्शन से इन रास्तों पर मिलेगा जाम
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस पार्टी कल (बुधवार) को बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए विधानसभा का घेराव करेगी। मंडी गेट पंडरी के पास सबसे पहले कांग्रेसियों द्वारा सभा की जाएगी, फिर विधानसभा का घेराव किया जाएगा। कार्यक्रम में हिस्सा लेने प्रदेश भर से विधायक, नेता और कांग्रेस कार्यकर्ता राजधानी रायपुर पहुचेंगे। अगर आप विधानसभा रोड के रास्ते कहीं जाने वाले हैं या वहां से होकर गुजरने वाले हैं, तो दिक्कत हो सकती है।

दरअसल, बीजेपी सरकार के खिलाफ विधानसभा घेराव का ऐलान कांग्रेस ने किया है। इसे देखते हुए सुरक्षा के लिहाज से रायपुर के कई रास्तों से ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है। जरूरत पड़ने पर कुछ जगहों को बंद भी किया जा सकता है।

वहीँ, पंडरी की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग पर आवागमन सुबह 10 बजे से बंद रहेगा। घेराव के दौरान आमजनों को परेशानी ना हो, इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

01. बलौदाबाजार की ओर से शहर आने-जाने वाले डीपीएस स्कूल के पास नहर मार्ग से बाराडेरा-रिंग रोड नंबर 03-राजूढाबा- नेशनल हाईवे-तेलीबांधा थाना-शहर रायपुर की ओर से आवागमन कर सकते है।

02. आमासिवनी व सडडू की ओर से शहर आने-जाने वाले व्हीआईपी टर्निंग-अशोका रतन के सामने- श्रीरामनगर ओवरब्रिज- शंकर नगर चौक होकर आवागमन कर सकते है।

03. ⁠मोवा व दलदलसिवनी की ओर से शहर की ओर आने-जाने वाले मोवा ओवरब्रिज- अवंतिबाई चौक- क्रिस्टल ऑर्किड रोड- शंकर नगर चौक होकर आवागमन कर सकते है।

04. ⁠पंडरी व देवेन्द्र नगर की ओर से मोवा या दलदल सिवनी आने-जाने वाले देवेन्द्र नगर - मंडी चौक- कापा रेलवे क्रासिंग- ओवरब्रिज सर्विस रोड होकर आवागमन कर सकते है।

डायवर्सन करने वाले स्थान

01. पंडरी कपड़ा मार्केट तिराहा से मंडीगेट की ओर सड़क बाधित रहेगा

02. ⁠अवंति बाई चौक से मंडीगेट-पंडरी की ओर पूर्णतः बंद रहेगा

03. मंडी गेट चौक से मेन रोड पंडरी की ओर पूर्णतः बंद रहेगा

04. ज्ञानगंगा तिराहा, ग्राम बरौदा एवं विधानसभा ब्रिज के नीचे से डायवर्सन कर विधानसभा चौक की ओर आवागमन पूर्णतः बंद रहेगा

नीचे देखें...

यातायात निर्देशिका

24 जुलाई को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ द्वारा विधानसभा घेराव कार्यक्रम प्रस्तावित है। उक्त कार्यक्रम में सम्मिलित होने हेतु छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों के आने वाले कार्यक्रताओं के वाहनों के पार्किंग हेतु पण्डरी पुराना बस स्टैण्ड को निर्धारित किया गया है। अतः उपरोक्त कार्यक्रम में सामिल होने वाले कार्यकर्ता निम्नानुसार मार्ग का उपयोग कर आवागमन कर सकते है...

बिलासपुर की ओर से आने वाले कार्यकर्ताओं के लिए मार्ग: भनपुरी तिराहा से फाफाडीह चौक होकर मरहीमाता चौंक से पुराना बस स्टैण्ड पार्किंग में अपना वाहन पार्क करेंगे।

दुर्ग-राजनांदगांव की ओर से आने वाले कार्यकर्ताओं के लिए मार्ग: टाटीबंध चौक से जी.ई. रोड होकर कलेक्टोरेट चौक से मल्टीलेवल पार्किंग के किनारे ऑक्सिजोन रोड होकर खालसा स्कूल से पुराना बस स्टैण्ड पार्किंग में अपना वाहन पार्क करेंगे।

जगदलपुर-धमतरी-गरियाबंद की ओर से आने वाले कार्यकर्ताओं के लिए मार्ग: बोरियाकला के पास से एक्सप्रेस-वे मार्ग होकर पण्डरी एक्सप्रेस वे के नीचे से पुराना बस स्टैण्ड पार्किंग में अपना वाहन पार्क करेंगे।

महासमुंद की ओर से आने वाले कार्यकर्ताओं के लिए मार्ग: तेलीबांधा थाना के सामने से मरीन ड्राइव आनंद नगर चौक से केनाल रोड होकर पण्डरी केनाल तिराहा से पुराना बस स्टैण्ड पार्किंग में अपना वाहन पार्क करेंगे।

बलौदा बाजार की ओर से आने वाले कार्यकर्ताओं के लिए मार्ग: सेमरिया डीपीएस स्कूल के सामने नहर मार्ग से नरदहा, बाराडेरा होकर पिरदा चौक रिंग रोड नम्बर-3, राजू ढ़ाबा से राष्ट्रीय राजमार्ग 53 होकर तेलीबांधा थाना के सामने से मरीन ड्राइव आनंद नगर चौक से केनाल रोड होकर पण्डरी केनाल तिराहा से पुराना बस स्टैण्ड पार्किंग में अपना वाहन पार्क करेंगे।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story