Begin typing your search above and press return to search.

CG Vyapam Exam 2024: सहायक संचालक, सचिव वरिष्ठ तथा कनिष्ठ 'एमबीडी23' की परीक्षा इस तारीख को...

CG Vyapam Exam 2024:

CG Vyapam Exam 2024: सहायक संचालक, सचिव वरिष्ठ तथा कनिष्ठ एमबीडी23 की परीक्षा इस तारीख को...
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर द्वारा आयोजित सहायक संचालक, सचिव वरिष्ठ तथा कनिष्ठ (एमबीडी23) परीक्षा 25 फरवरी को सुबह 10 बजे से दोपहर 12ः15 बजे तक 59 परीक्षा केन्द्रों में संचालित की जाएगी। परीक्षा के सुचारू रूप से संचालन के लिए उत्तम प्रसाद रजक, डिप्टी कलेक्टर एवं परीक्षा प्रभारी अधिकारी रायपुर एवं आशुतोष देवांगन, डिप्टी कलेक्टर नोडल अधिकारी तथा केदार पटेल सहायक संचालक कौशल विकास रायपुर को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

छत्तीसगढ़ में 33 हजार शिक्षकों की भर्ती की तैयारियां तेज

रायपुर। स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने SCERT संचालक श्री राजेंद्र कटारा को राज्य में जल्द शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) आयोजित कराने के निर्देश दिए है। शिक्षा मंत्री अग्रवाल के निर्देश के बाद SCERTने व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) को पत्र लिखकर राज्य में जल्द से जल्द टीईटी परीक्षा के आयोजन के लिए कहा है।

मंत्री अग्रवाल का कहना है कि उन्होंने विधानसभा में राज्य में 33 हजार शिक्षकों की भर्ती की घोषणा की थी। उसी क्रम में राज्य में टीईटी की परीक्षा के आयोजन की तैयारी की जा रही। हमारी सरकार में किसी भी युवा के साथ अन्याय नहीं होगा। ज्यादा से ज्यादा युवा भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सके इसके लिए टीईटी परीक्षा के आयोजन की तैयारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि परीक्षा को पूरी पारदर्शिता के साथ आयोजित किया जाएगा।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में करीब 3 साल से टीईटी परीक्षा का आयोजन नहीं हुआ है, जिसके कारण शिक्षक बनने का सपना देखने वाले युवाओं में काफी निराशा है, जिसके चलते युवा अभ्यर्थी शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को राज्य में टीईटी परीक्षा आयोजित करने के लिए ज्ञापन सौंपा था।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story