Begin typing your search above and press return to search.

CG व्याख्याता नियुक्ति: शिक्षा मंत्री ने 47 नए व्याख्याताओं को नियुक्ति पत्र सौंपा, शिक्षकों की नियुक्ति से शिक्षा व्यवस्था में होगा सुधार

CG Lecturer Appointment, शिक्षा मंत्री अग्रवाल ने कहा कि हमारी सरकार छत्तीसगढ़ में शिक्षा व्यवस्था को और बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रही है। पहले ही सरकार करीब 33 हजार नए शिक्षकों की भर्ती के लिए विभाग को निर्देशित कर चुकी है।

CG व्याख्याता नियुक्ति: शिक्षा मंत्री ने 47 नए व्याख्याताओं को नियुक्ति पत्र सौंपा, शिक्षकों की नियुक्ति से शिक्षा व्यवस्था में होगा सुधार
X
By Sandeep Kumar Kadukar

CG Lecturer Appointment रायपुर। छत्तीसगढ़ में युवाओं को रोजगार देने के हमारे वादे को पूरा करने की दिशा में हमारी सरकार निरंतर प्रयासरत है। यह बात शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कही। उन्होंने इसी तारतम्य में व्याख्याता परीक्षा में सफल अनेक चयनित अभ्यर्थियों को सोमवार को नियुक्ति पत्र प्रदान किया। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षक सीधी भर्ती 2023 अंतर्गत व्याख्याता पद के लिए विज्ञापन जारी किए गये थे। मंत्री अग्रवाल ने 47 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा।

शिक्षा मंत्री अग्रवाल ने कहा कि हमारी सरकार छत्तीसगढ़ में शिक्षा व्यवस्था को और बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रही है। पहले ही सरकार करीब 33 हजार नए शिक्षकों की भर्ती के लिए विभाग को निर्देशित कर चुकी है। नए शिक्षकों की नियुक्ति से शिक्षा व्यवस्था में सुधार होगा और छात्रों को बेहतर शिक्षा मिलेगी। यह शिक्षकों के लिए भी एक अच्छा अवसर है। वे अपनी प्रतिभा और ज्ञान का उपयोग छात्रों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए कर सकते हैं। शिक्षा किसी भी राष्ट्र की प्रगति के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। शिक्षकों की भूमिका छात्रों के जीवन को आकार देने में महत्वपूर्ण होती है। उन्होंने नव नियुक्त व्याख्याताओं से कहा कि वे अपने दायित्वों का ईमानदारी और निष्ठा से पालन करें।

शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने यह भी कहा कि राज्य सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सुधार के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार ने स्कूलों में बुनियादी सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं। मंत्री अग्रवाल ने सभी नव नियुक्त व्याख्याताओं को बधाई एवं भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर विधायक पुरंदर मिश्र समेत शिक्षा विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहे। शिक्षा मंत्री के हाथों नियुक्ति पत्र हासिल करने के बाद व्याख्याताओं और उनके परिजनों में काफी खुशी देखने को मिली। नव नियुक्त व्याख्याताओं का कहना था कि, वो लंबे समय से तनाव में थे। लेकिन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने जो कहा वो करके दिखाया जिसके बाद उनके जीवन की अनिश्चितता अब खत्म हो गई है। जिसके लिए वो सरकार, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का आभार जताते हैं।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story