Begin typing your search above and press return to search.

CG Train News: महिला सशक्तिकरण की ओर बिलासपुर रेल मंडल ने बढ़ाया कदम, अब दो ट्रेनों में सिर्फ महिला टीटीई ही करेंगी टिकट की जांच

CG Train News: महिला सशक्तिकरण की ओर कदम बढ़ाते हुए बिलासपुर रेल मंडल ने दो ट्रेनों में महिला स्टाफ को ही टिकट चेकिंग की जवाबदारी दी है।

CG Train News: महिला सशक्तिकरण की ओर बिलासपुर रेल मंडल ने बढ़ाया कदम, अब दो ट्रेनों में सिर्फ महिला टीटीई ही करेंगी टिकट की जांच
X
By Sandeep Kumar

Bilaspur बिलासपुर। महिला सशक्तिकरण की ओर बिलासपुर रेल मंडल ने बड़ा कदम उठाया है। अब दो ट्रेनों में सिर्फ महिला टीटीई की टिकट की जांच करेंगी।

महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए रेलवे के अधिकारियों ने 2 एक्सप्रेस ट्रेनों में टिकट जांच की समस्त जिमेदारी महिला टीटीई स्टॉफ के हवाले कर दी है।

अब रविवार एक सितंबर से ट्रेन संख्या 08210/18237 बिलासपुर-कोरबा-बिलासपुर एक्सप्रेस में टिकट चेकिंग का संपूर्ण कार्य की शुरुआत महिला टीम ने की है। इस दौरान महिला टीटीई स्टाफ भी काफी उत्साहित नजर आया।

बिलासपुर रेल मंडल ने पहल करते हुए मंडल रेल प्रबंधक प्रवीण पाण्डेय के मार्गदर्शन व वरि.मंडल वाणिज्य प्रबंधक अनुराग कुमार सिंह के निर्देशन में मंडल वाणिज्य विभाग ने इस पहल को साकार किया है। इस दिशा में 1 सितबर 2024 को ट्रेन संया 08210/18237 बिलासपुर - कोरबा - बिलासपुर एक्सप्रेस में टिकट चेकिंग का संपूर्ण कार्य महिला टीम द्वारा किया गया। इस विशेष ट्रेन की टीम में शामिल महिला कर्मियों ने अपने कौशल और प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन करते हुए ट्रेन के संचालन में उत्कृष्टता का परिचय दिया। अब इन दोनों ट्रेनों में प्रतिदिन टिकट जांच करने के लिए केवल महिला टीटीई ही जाएंगी। पुरुष स्टॉफ यहां टिकट जांच नहीं करेंगे।

सीनियर डीसीएम अनुराग कुमार सिंह ने बताया कि इस पहल का उद्देश्य महिलाओं के सशक्तिकरण को बढ़ावा देना है। इस पहल से यह भी साबित होगा कि महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुषों के बराबर प्रदर्शन कर सकती हैं। इस पहल से न केवल महिलाओं को अपने कौशल और आत्मविश्वास को प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा, बल्कि यह अन्य महिलाओं के लिए भी प्रेरणा स्रोत बनेगा

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story