Begin typing your search above and press return to search.

CG TI Suspended: प्रार्थी से वसूली के मामले में आईजी की कार्रवाई, थाना प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मियों किया निलंबित, SP से मांगी जांच रिपोर्ट

CG TI Suspended: प्रार्थी से रूपयो की मांग की शिकायत पर आईजी रामगोपाल गर्ग ने बेमेतरा जिले के परपोडी थाना प्रभारी समेत चार को निलंबित कर दिया है।

CG TI Suspended: प्रार्थी से वसूली के मामले में आईजी की कार्रवाई, थाना प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मियों किया निलंबित, SP से मांगी जांच रिपोर्ट
X

IPS Vikas Kumar Suspended

By Neha Yadav

CG TI Suspended: बेमेतरा। प्रार्थी से पैसों की मांग करने वाले थाना प्रभारी समेत चार पुलिसकर्मियों पर आईजी की गाज गिरी है। आईजी रामगोपाल गर्ग ने थाना प्रभारी के अलावा तीन अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। मामला बेमेतरा जिले के परपोड़ी थाना से जुड़ा है।

मिली जानकारी के अनुसार एक प्रार्थी ने साइबर अपराध से संबंधित मामले में शिकायत की थी। शिकायत पर कार्यवाही करने की एवज में थाना प्रभारी और अन्य पुलिसकर्मी रूपयो की मांग कर रहे थे। परेशान प्रार्थी ने इसकी शिकायत दुर्ग रेंज के आईजी रामगोपाल गर्ग से की।

शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत के साथ साक्ष्य भी सौंपे। प्रथम दृष्टया मामला गंभीर जान आईजी रामगोपाल गर्ग ने बेमेतरा जिले के परपोड़ी थाना प्रभारी प्रमोद शर्मा, प्रधान आरक्षक शिवराज सिंह राजपूत, आरक्षक तुकाराम निषाद और साइबर सेल में पदस्थ प्रधान आरक्षक मोहित चेलक को निलंबित कर दिया है। उसके साथ ही पूरे मामले की जांच करवा जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश आईजी रामगोपाल गर्ग ने एसपी बेमेतरा को दिए है। आईजी के निर्देश पर एसपी रामकृष्ण साहू ने डीएसपी कमल नारायण शर्मा को जांच अधिकारी नियुक्त कर दस दिनों में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए है।

यह है मामला

प्रार्थी मणि कुमार देवांगन पिता खोरबहरा देवांगन निवासी परपोड़ी से अज्ञात व्यक्ति ने ट्रेडिंग के नाम पर 33 लाख रुपए की ठगी कर ली। अपराध पंजीबद्ध करने हेतु प्रधान आरक्षक शिवराज सिंह ने दस हजार रूपये की मांग की। लेनदेन में थाना प्रभारी समेत अन्य के भी शामिल रहने की शिकायत प्रार्थी ने की थी। जिस पर कार्यवाही की गई।

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story