Begin typing your search above and press return to search.

CG थाने में उत्पात: शराब और सट्टा खिलाने वालों को छुड़ाने थाने में हंगामा, आरोपी को छुड़ा ले गए!..गृहमंत्री बोले-छोड़ेंगे नहीं...

पुलिस ने आरोपी को थाने से छुड़ाने की बात को खारिज किया है। एसएसपी का कहना है कि मामले में संलिप्तता नहीं पाए जाने पर उसे छोड़ दिया गया। गृह मंत्री ने भी कड़े तेवर दिखाएं हैं।

CG थाने में उत्पात: शराब और सट्टा खिलाने वालों को छुड़ाने थाने में हंगामा, आरोपी को छुड़ा ले गए!..गृहमंत्री बोले-छोड़ेंगे नहीं...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। राजधानी में बीती रात मुजगहन थाने में सट्टा और दारू बेचने वाले आरोपियों को छुड़ाने के लिए पहुंचे लोगों ने जमकर उत्पात किया। पूरी रात थाने में हंगामा करते रहे। इस बीच एक आरोपी आसकरण को पुलिस कस्टडी से भगाने का आरोप भी इन प्रदर्शनकारियों पर लगा। हालांकि रायपुर पुलिस का कहना है कि आबकारी और जुआ सट्टा मामले में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया था। इनमें से एक आरोपी आसकरण की संलिप्तता नहीं पाई गई थी, जिसके बाद उसे रात में ही छोड़ दिया गया था। राजधानी पुलिस रात में हंगामा करने वाले लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ भी मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही आज पकड़े गए चार आरोपियों का जुलूस निकालकर उन्हें जेल दाखिल करेगी।

जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल, मुजगहन क्षेत्र में जुआ-सट्टा और दारू बेचने की शिकायत पुलिस को मिली थी। शुक्रवार की रात मुजगहन पुलिस ने छापेमारी कर नई बस्ती धुसेरा रोड से टिकेश यादव, संजय उर्फ छोटू बंजारे, आसकरण सहित पांच लोगों को पकड़ा गया। पुलिस ने टिकेश यादव, संजय उर्फ छोटू बंजारे के पास से देशी शराब का 36 पव्वा जब्त किया।

इधर जैसे ही आरोपियों की गिरफ्तारी की खबर आरोपियों के समर्थकों को हुई तो भारी संख्या में थाने का घेराव कर दिए। इस दौरान पुलिस ने आसकरण के खिलाफ कोई संलिप्तता नहीं होने पर उसे जाने दिया। बाकी चार आरोपियों की रिहाई को लेकर थाने का घेराव किये लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ भी थाने में की। हालांकि पुलिस ने तोड़फोड़ और थाने के अंदर से आसकरण को छुड़ाने की बातों से इनकार किया है। पुलिस ने कहा है कि आसकरण के खिलाफ कोई केस नहीं था। इसलिए उसे रात में ही छोड़ दिया गया था।

गृहमंत्री विजय शर्मा ने कड़ी कार्रवाई की बात कही

वहीं इस मामले में गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा है कि थाने में तोड़फोड़ नहीं की गई। पांच आरोपियों में एक के खिलाफ केस नहीं था। इसलिए जाने दिया गया। बाकी आरोपियों पर सख्त कार्रवाई होगी और सट्टा खिलाने वाले और अवैध रूप से शराब बेचने वालों को भी छोड़ा नहीं जाएगा।

इधर, गिरफ्तार चारों आरोपियों को रात में ही हंगमा बढ़ता देख मुजगहन पुलिस उन्हें गंज लेकर पहुंची थी। रात में ही थाने में बड़ी संख्या में बल तैनात किया गया था। रात मेही सीएसपी टीआई सहित भारी संख्या में पुलिस थाने पहुंची थी। आज चारों का जुलूस निकालकर जेल भेजा जाएगा। साथ ही रात में आसकरण को छुड़ाने आये लोगों और आसकरण के खिलाफ भी पुलिस जाँच कर कार्रवाई करेगी।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story