Begin typing your search above and press return to search.

CG Teachers News: छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने किया ऐलान, अपनी मांगो को लेकर करेंगे प्रदेश व्यापी आंदोलन

CG Teachers News: पूर्व सेवा गणना सहित मांगो को लेकर शिक्षक संघर्ष मोर्चा सभी जिले में ज्ञापन देते हुए देंगे सूचना, शिक्षक मोर्चा के सभी जिले में आज होगी बैठक. 24 अक्टूबर को मांग के समर्थन में अवकाश में रहेंगे शिक्षक.

CG Teachers News: छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने किया ऐलान, अपनी  मांगो को लेकर करेंगे प्रदेश व्यापी आंदोलन
X
By Neha Yadav

CG Teachers News: बिलासपुर। शिक्षक एल बी संवर्ग के मांगो व लंबित मंहगाई भत्ता की मांग को लेकर आज सभी जिला में मुख्यमंत्री के नाम शिक्षक मोर्चा ज्ञापन देंगे एवं 24 अक्टूबर 2024 को जिला मुख्यालय में धरना, प्रदर्शन व रैली की सूचना जिलाधीश व जिला शिक्षा अधिकारी को देंगे।

आज सभी जिले में जिला व ब्लॉक अध्यक्ष व पदाधिकारियो की उपस्थिति में 24 अक्टूबर के प्रदर्शन हेतु बैठक कर तैयारी व जिम्मेदारी दिया जायेगा। शिक्षकों को अपनी मांग के लिए खुद ही लड़ना होगा इसीलिए मांग के समर्थन में 24 अक्टूबर को एक दिन सामूहिक अवकाश लेकर शासन व सरकार तक अपनी मांग को पहुंचाएंगे।

छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रदेश संयोजक संजय शर्मा, वीरेंद्र दुबे, मनीष मिश्रा, विकास राजपूत ने कहा कि शिक्षक एल बी संवर्ग की मांगो के निराकरण व लंबित मंहगाई भत्ता की मांग को लेकर 24 अक्टूबर 2024 को जिले के सभी एल बी संवर्ग के शिक्षक अपनी मांग के समर्थन में अपनी मांग को शासन व सरकार तक पहुंचाने हेतु सामूहिक अवकाश में रहकर जिला मुख्यालय में धरना, प्रदर्शन करेंगे व रैली निकालकर मुख्यमंत्री के नाम जिलाधीश व जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन (मांगपत्र) सौपेंगे।

इन मांगो को लेकर धरना व रैली

मोदी जी के गारंटी के तहत, सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति दूर कर, समस्त एल बी संवर्ग को क्रमोन्नत वेतनमान प्रदान किया जावे।

समतुल्य वेतनमान (पुनरीक्षित वेतनमान ) में सही वेतन का निर्धारण कर 1.86 के गुणांक पर वेतन निर्धारण किया जावे।

पूर्व सेवा अवधि की गणना करते हुए समस्त शिक्षक एलबी संवर्ग के पुरानी पेंशन को निर्धारित करें एवं भारत सरकार द्वारा 2 सितंबर 2008 को जारी आदेश के समान 33 वर्ष में पूर्ण पेंशन के स्थान पर 20 वर्ष में पूर्ण पेंशन का प्रावधान किया जावे।

उच्च न्यायालय बिलासपुर द्वारा याचिका क्रमांक WA/261/2024 में डबल बैंच द्वारा पारित निर्णय दिनांक 28/02/2024 के तहत सभी पात्र एल बी संवर्ग के शिक्षको के लिए क्रमोन्नति/समयमान का विभागीय आदेश किया जावे।

शिक्षक व कर्मचारियों को केंद्र के समान 01 जनवरी 2024 से 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जाये तथा जुलाई 2019 से देय तिथि पर महंगाई भत्ते के एरियर राशि का समायोजन जीपीएफ/सीजीपीएफ खाता में किया जाए।

इस तरह चलेगा आंदोलन

शिक्षक मोर्चा द्वारा आगामी 2 माह का चरणबद्ध आंदोलन "पूर्व सेवा गणना मिशन" अभियान में तय किया गया है, जिसके तहत. 14 अक्टूबर को सभी जिला मुख्यालय में ज्ञापन दिया जाएगा।

1 नवंबर राज्य स्थापना के दिवस प्रदेश भर के शिक्षक पूर्व सेवा गणना दीप जलाकर अधिकार मांगेंगे

11 नवंबर को प्रदेश के 146 विकास खंड में मुख्यमंत्री जी के नाम ज्ञापन दिया जाएगा।

12 नवंबर से 24 नवंबर के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री, मंत्री, सांसद, विधायक को मांग पत्र सौपा जाएगा।

25 नवम्बर 2024 को इंद्रावती से महानदी भवन मुख्यालय तक पैदल मार्च कर मांग पत्र देंगे।

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story