Begin typing your search above and press return to search.

CG Teachers Movement: DPI से मिलकर शिक्षक मोर्चा ने 24 अक्टूबर के हड़ताल की दी सूचना...

CG Teachers Movement: शासन स्तर पर मांगो को पहुचाने की मांग करते हुए चर्चा की, शिक्षक मोर्चा के चरणबद्ध आंदोलन की जानकारी देते हुए उन्हें बताया कि अपनी मांग के लिए सभी शिक्षक सामूहिक अवकाश लेकर हड़ताल में शामिल हो रहे है

CG Teachers Movement: DPI से मिलकर शिक्षक मोर्चा ने 24 अक्टूबर के हड़ताल की दी सूचना...
X
By Sandeep Kumar

CG Teachers Movement: रायपुर। छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रदेश संचालक संजय शर्मा, वीरेंद्र दुबे, मनीष मिश्रा, चंद्रशेखर रात्रे, बसंत चतुर्वेदी, हेम कुमार साहू, राजू टंडन, नवधा चन्द्रा, सतीष टंडन,चंद्रकांत कन्नौजे का प्रतिनिधि मंडल संचालनालय पहुच कर डीपीआई दिव्या मिश्रा से मुलाकत करके 24 अक्टूबर को सभी जिला मुख्यालय में होने वाले धरना प्रदर्शन व हड़ताल की जानकारी दी। शासन स्तर पर मांगो को पहुचाने की मांग करते हुए चर्चा की, शिक्षक मोर्चा के चरणबद्ध आंदोलन की जानकारी देते हुए उन्हें बताया कि अपनी मांग के लिए सभी शिक्षक सामूहिक अवकाश लेकर हड़ताल में शामिल हो रहे है।

शिक्षकों ने जिन मांगो को लेकर हड़ताल की है, उसका ज्ञापन दिया गया

1. मोदी जी के गारंटी के तहत, सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति दूर कर, समस्त एल बी संवर्ग को क्रमोन्नत वेतनमान प्रदान किया जावे।

2. समतुल्य वेतनमान (पुनरीक्षित वेतनमान ) में सही वेतन का निर्धारण कर 1.86 के गुणांक पर वेतन निर्धारण किया जावे।

3. पूर्व सेवा अवधि की गणना करते हुए समस्त शिक्षक एलबी संवर्ग के पुरानी पेंशन को निर्धारित करें एवं भारत सरकार द्वारा 2 सितंबर 2008 को जारी आदेश के समान 33 वर्ष में पूर्ण पेंशन के स्थान पर 20 वर्ष में पूर्ण पेंशन का प्रावधान किया जावे।

4. उच्च न्यायालय बिलासपुर द्वारा याचिका क्रमांक WA/261/2024 में डबल बैंच द्वारा पारित निर्णय दिनांक 28/02/2024 के तहत सभी पात्र एल बी संवर्ग के शिक्षको के लिए क्रमोन्नति/समयमान का विभागीय आदेश किया जावे।

5. शिक्षक व कर्मचारियों को केंद्र के समान 01 जनवरी 2024 से 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जाये तथा जुलाई 2019 से देय तिथि पर महंगाई भत्ते के एरियर राशि का समायोजन जीपीएफ/सीजीपीएफ खाता में किया जाए।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story