Begin typing your search above and press return to search.

CG Teacher Strike: स्कूलों में लटकेंगे ताले, छत्तीसगढ़ में शिक्षकों का बड़ा आंदोलन, शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने कहा-हम...

CG Teacher Strike: शिक्षक मोर्चा की मांगो की अनदेखी हुई तो 9 सितम्बर को प्रदेश के स्कूलों में ताले लटकेंगे। आंदोलन का अधिकारी कर्मचारी संघ ने भी समर्थन किया है।

CG Teacher Strike: स्कूलों में लटकेंगे ताले, छत्तीसगढ़ में शिक्षकों का बड़ा आंदोलन, शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने कहा-हम...
X
By Sandeep Kumar

CG Teacher Strike रायपुर। युक्तियुक्तकरण के विरोध में संयुक्त शिक्षक संघर्ष मोर्चा के द्वारा 9 सितंबर को महा हड़ताल आयोजित की गई है। हड़ताल का समर्थन अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त मोर्चा ने भी किया है। नौ सिंतबर को अगर हड़ताल होगी तो इस दौरान स्कूल बंद रहेगा। बुलावे पर शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने कहा-हम सार्थक समाधान के पक्षधर और बैठक में मुखरता से बात रखेंगे। सकरात्मक रुख के साथ हो संगठनों से चर्चा तो निकलेगा जरूर सर्वसम्मत समाधान।

युक्तियुक्तकरण की आड़ में सेटअप के साथ जो छेड़छाड़ किया जा रहा है उसका प्रदेश के समस्त शिक्षक संगठन ,छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा के बैनर तले विरोध कर रहे हैं। मोर्चा के प्रांतीय संचालक गण वीरेंद्र दुबे,संजय शर्मा,मनीष मिश्रा, विकास राजपूत के नेतृत्व में युक्तियुक्तकरण निरस्त करने की मांग को लेकर मोर्चा द्वारा छत्तीसगढ़ के समस्त जिला मुख्यालयों से कलेक्टर के माध्यम से 22 अगस्त को माननीय मुख्यमंत्री,शिक्षा सचिव व संचालक महोदय को ज्ञापन सौंपा गया है तत्पश्चात प्रदेश के समस्त जन प्रतिनिधियों को जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, उप मुख्यमंत्री द्वय अरुण सावजी,माननीय विजय शर्मा ,सांसद बृजमोहन अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री ओपी चौधरी, लखन देवांगन सहित अन्य मंत्रियों व विधायकों तथा जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन सौंपने का क्रम अभी भी जारी है।

मोर्चा प्रांतीय संचालक वीरेंद्र दुबे ने कहा कि हमारी मांगों की यदि सरकार अनदेखी करती है तो 9 सितंबर को प्रदेश के समस्त स्कूलों में ताले लटकेंगे। हमारे इस आंदोलन को छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा ने भी समर्थन दिया है।अतः प्रदेश भर में मांग के समर्थन में संचालनालय,मंत्रालय और हॉस्पिटल भी बंद रहेंगे।

हमने प्रारंभ से ही युक्तियुक्तकरण के निर्देश व प्रकिया की विसंगतियों व अव्यवहारिकता से विभाग को अवगत कराया है तथा एकतरफा कार्यवाही से बचते हुए संबंधित पक्षों से बातचीत कर सार्थक समाधान की पहल की है।अभी सूचना मिली है कि संचालक व शिक्षा सचिव द्वारा समस्त शिक्षक संगठनो की बैठक बुलाई गई है जो स्वागत योग्य है, यद्यपि बैठक के एजेंडे के विषय में स्पष्टता नहीं है। बैठक में हम पुनः सारी बातें मुखरता से रखते हुए सार्थक समाधान का प्रयास करेंगे।

शालेय शिक्षक संघ के प्रांतीय सचिव धर्मेश शर्मा ने कहा कि हम विश्वास करते हैं कि विभाग भी सकारात्मक रुख अपनाएगा तथा सर्वसम्मत समाधान निकलेगा।

संगठन के कार्यकारी प्रांताध्यक्ष चन्द्रशेखर तिवारी तथा प्रदेश मीडिया प्रभारी जितेंद्र शर्मा ने कहा कि युक्तियुक्तकरण से पहले पदोन्नति देने से बहुत सी समस्याएं स्वमेव समाप्त हो जायेगी। बीच सत्र में इस तरह की कार्यवाही से शिक्षा व्यवस्था चरमरा जायेगी। 2008 के सेटअप से छेड़छाड़ स्वीकार्य नही होगा।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story