Begin typing your search above and press return to search.

CG Teacher News: क्रमोन्नति के मुद्दे पर शालेय शिक्षक संघ की आज बड़ी बैठक, होगी समीक्षा और बनाई जाएगी आगामी रणनीति

CG Teacher News:छग शालेय शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष वीरेंद्र दुबे के नेतृत्व में आज क्रमोन्नति व अन्य मुद्दों पर संगठन की एक वर्चुअल बैठक आहूत की गई है...

CG Teacher News: क्रमोन्नति के मुद्दे पर शालेय शिक्षक संघ की आज बड़ी बैठक, होगी समीक्षा और बनाई जाएगी आगामी रणनीति
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। छग शालेय शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष वीरेंद्र दुबे के नेतृत्व में आज क्रमोन्नति व अन्य मुद्दों पर संगठन की एक वर्चुअल बैठक आहूत की गई है। जिसमे प्रदेश के समस्त प्रांतीय पदाधिकारी व जिलाध्यक्ष गण सम्मलित होंगे।

उल्लेखनीय है कि संविलियन प्राप्त शिक्षकों के लिए पुरानी सेवा गणना करते हुए क्रमोन्नति की मांग एक प्रमुख मांग रही है, कई बार इसके लिए प्रयास भी किये गए। शालेय शिक्षक संघ व अन्य संगठनों द्वारा 2011 में किये आंदोलन के परिणाम में क्रमोन्नत/ समयमान वेतनमान के आदेश जारी किए गए थे,किंतु बाद में उसे भूतलक्षी प्रभाव से खत्म भी कर दिए थे। क्रमोन्नत व समयमान वेतनमान के अनुरूप वेतन पुनरीक्षण न करने से सभी संवर्गो के शिक्षाकर्मियों के वेतन में भारी विसंगति सामने आई। इसी को दूर करने हेतु संगठन द्वारा लगातार पत्राचार व समय समय पर अन्य संगठनों के साथ मिलकर आन्दोलन भी किये गए,परन्तु शासन स्तर पर अभी तक इस मुद्दे पर कोई ठोस निर्णय नही लिया गया।

प्रांतीय महासचिव धर्मेश शर्मा,प्रांतीय कार्यकारी अध्यक्ष चन्द्रशेखर तिवारी व सहसचिव सत्येंद्र सिंह और प्रदेश मीडिया प्रभारी जितेंद्र शर्मा ने बताया कि वर्तमान में सोना साहू के पक्ष में हाईकोर्ट के डबल बेंच द्वारा क्रमोन्नत वेतनमान देने हेतु निर्णय दिया गया है, और पंचायत विभाग ने एरियर्स की राशि प्रदान करने का हलफनामा भी कोर्ट को दिया है।

इस मामले ने शिक्षकों के बीच पुनः आशा की किरण प्रज्वलित की है। शालेय शिक्षक संघ आज इसी विषय को लेकर एक समीक्षा बैठक आयोजित कर रहा है जिसमे संगठन आज तक की स्थितियों पर नजर रखते हुए आगामी योजनाओं पर रणनीति बनाई जायेगी।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story