Begin typing your search above and press return to search.

CG Teacher News: कल शिक्षकों का सत्याग्रह पदयात्रा... क्रमोन्नति/पदोन्नति और मंहगाई भत्ता जैसे मांगो को लेकर फिर से हुए लामबंद

CG Teacher News: छग शिक्षक संघर्ष मोर्चा द्वारा आंदोलन का आगाज़ : शिक्षाकर्मी आंदोलनों की सफलता के बाद पुनः खड़ा हो रहा बड़ा आंदोलन

CG Teacher News: कल शिक्षकों का सत्याग्रह पदयात्रा... क्रमोन्नति/पदोन्नति और मंहगाई भत्ता जैसे मांगो को लेकर फिर से हुए लामबंद
X
By Sandeep Kumar

CG Teacher News रायपुर। कल गांधी जयंती पर राजधानी में शिक्षकों द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर सत्याग्रह पदयात्रा निकाली जाएगी। छग शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रांत संचालक गण वीरेंद्र दुबे,संजय शर्मा, मनीष मिश्रा तथा विकास राजपूत ने विज्ञप्ति जारी कर शिक्षक LB संवर्ग की मुख्य मांगो का उल्लेख करते हुये प्रदेश के शिक्षकों से अपील की है कि समस्त संविलियन प्राप्त शिक्षक विभिन्न विसंगतियों से घिरे हुए हैं, जिसमे प्रमुख रूप से प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा गणना न कर संविलियन तिथि से समस्त लाभ दिए जाने के शासन के निर्णय से पूरा शिक्षक एल बी संवर्ग ठगा सा महसूस कर रहा है। क्योंकि संविलियन तिथि से गणना करने पर न तो पुरानी पेंशन में पूर्ण पेंशन मिलेगा, न ही ग्रेज्युटी का पूरा लाभ मिलेगा, न क्रमोन्नति/समयमान का लाभ मिल पा रहा है जिससे वेतन में भारी विसंगति आ गई है। पदोन्नति सभी वर्गों में न होने की वजह से एक ही पद में 20 से 24 साल भी हो गए है जिससे शिक्षक एल बी संवर्ग का मनोबल टूट रहा है। अतः 2 अक्टूबर को राजधानी रायपुर में प्रदेश भर से समस्त शिक्षक एल बी सत्याग्रह पदयात्रा में शामिल हो रहे हैं।

शिक्षक मोर्चा के प्रांत संचालक वीरेंद्र दुबे,संजय शर्मा,मनीष मिश्रा व विकास राजपूत ने बताया कि उपरोक्त सभी समस्याओं के समाधान हेतु विभागीय अधिकारियों से कई दौर की बात भी हो चुकी है किंतु अभी तक आपेक्षित परिणाम नही मिला है जिसके कारण शिक्षक LB संवर्ग में आक्रोश व्याप्त है। ज्ञापन व पत्राचार से शासन को अपनी मांगों से अवगत करा चुके हैं ,अब मजबूरन हमें आंदोलन का रास्ता अख्तियार करना पड़ रहा है।

शिक्षक संघर्ष मोर्चा के आंदोलनों की रूपरेखा को सार्वजनिक करते हुए प्रान्त संचालको के निर्देश पर शालेय शिक्षक संघ के महासचिव धर्मेश शर्मा, कार्यकारी प्रान्त अध्यक्ष चन्द्रशेखर तिवारी,प्रदेश मीडिया प्रभारी जितेंद्र शर्मा ने बताया...

2 अक्टूबर को राजधानी रायपुर में सत्याग्रह पदयात्रा

14 अक्टूबर को सभी जिला मुख्यालय में मुख्यमंत्री के नाम मूल मांग सहित देय तिथि से लंबित मंहगाई भत्ता व एरियर्स की मांग हेतु कलेक्टर को ज्ञापन दिया जायेगा।

1 नवम्बर राज्य स्थापना दिवस पर प्रदेश भर के शिक्षक, पूर्व सेवागणना दीप जलाकर अपनी सेल्फी,फोटो सहित समस्त सोशल मीडिया व समाचार पत्रों में व्यापक प्रचार प्रसार किया जाएगा।

11 नवम्बर को छग के 146 विकासखण्ड में मुख्यमंत्री के नाम SDM, BEO ,तहसीलदार को समस्त शिक्षकों की उपस्थिति में ज्ञापन दिया जाएगा।

12 से 24 नवम्बर के बीच मुख्यमंत्री सहित सभी मंत्रियों, सांसद,विधायको ,जिला,जनपद,पँचायत सभी स्तर के जनप्रतिनिधियों को पुरानी सेवा गणना करने की मांग को लेकर मांग पत्र सौंपा जायेगा।

25 नवम्बर को मोर्चा के प्रदेश भर के पदाधिकारी राजधानी रायपुर के इंद्रावती से महानदी भवन तक पैदल मार्च कर मंत्रालय में मांग पत्र दिया जायेगा।

इन सबके बावजूद भी यदि समस्याओं का समाधान नही किया गया तो आंदोलन को वृहद कर सड़क की लड़ाई लड़ी जाएगी।

छग शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने गांधी जयंती पर समस्त शिक्षकों को राजधानी में उपस्थित रहकर सत्याग्रह पदयात्रा में सम्मलित रहने तथा उपरोक्त समस्त कार्यक्रमो में प्रदेश के शिक्षकों से सक्रिय भागीदारी की अपील की है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story