Begin typing your search above and press return to search.

CG: स्कूल शिक्षा विभाग ने छत्तीसगढ़ के सभी JD और DEO की बुलाई बैठक, ये होंगे एजेंडा

CG: शिक्षा सचिव ने 9 मई को जिला शिक्षा अधिकारियों व संयुक्त संचालकों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक आयोजित की है। जिसमें विभिन्न एजेंडा पर चर्चा की जाएगी।

CG: स्कूल शिक्षा विभाग ने छत्तीसगढ़ के सभी JD और DEO की बुलाई बैठक, ये होंगे एजेंडा
X
By Neha Yadav

CG: रायपुर। स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव के द्वारा विभागीय गतिविधियों व योजनाओं की समीक्षा हेतु 9 मई को दोपहर 2:30 बजे से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग आयोजित की है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सचिव के द्वारा एजेंडावार प्रत्येक विषय की जानकारी की समीक्षा की जाएगी। सभी संयुक्त संचार को को अपने-अपने संभाग की जानकारी संकलित कर हार्ड एवं सॉफ्ट कॉपी में 6 मई तक संचालनालय को उपलब्ध करवाने के लिए कहा गया है।

9 में को आयोजित बैठक के लिए वर्ष 2020-21 में स्टेट हेड कक्षा (9 वीं से 12वीं) के प्रमाणीकरण की स्थिति, वर्ष 2022-23 में शुल्क प्रतिपूर्ति हेतु राशि सत्यापन की स्थिति, वर्ष 2024–25 में प्रदेश के निजी विद्यालयों में प्रवेश हेतु ऑनलाइन आवेदन एवं नोडल द्वारा दस्तावेज परीक्षण की स्थिति का एजेंडा रखा गया है।

बैठक में जिला स्तरीय शाला स्तरीय प्रवेश उत्सव की तैयारी, निशुल्क गणवेश वितरण की स्थिति व गुणवत्ता, निशुल्क पाठ्य पुस्तकों को शालाओं में पहुंचने एवं विद्यार्थियों को वितरित किए जाने की स्थिति, साइकिल वितरण की जानकारी, फर्नीचर एवं लैब उपकरणों की मांग की जानकारी,शिक्षा के अधिकार के तहत विद्यार्थियों के शाला प्रवेश की जानकारी,स्वामी आत्मानंद स्कूलों में विद्यार्थियों के प्रवेश व संचालन की स्थिति, पालक–शिक्षक बैठक के आयोजन पर चर्चा, जर्जर भवनों के चिन्हांकन व मरम्मत की जानकारी, पदोन्नतियों की जानकारी,अनुकंपा नियुक्ति की जानकारी, शिक्षा अधिकारियों के प्रशिक्षण पर चर्चा की जाएगी।

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story