Begin typing your search above and press return to search.

CG समग्र शिक्षा में पोस्टिंगः स्कूल शिक्षा विभाग समग्र शिक्षा में करने जा रही DMC और APC की जंबो प्रतिनियुक्ति, पढ़िये किस स्तर पर है प्रॉसेज

स्कूल शिक्षा विभाग में बड़ी संख्या में समग्र शिक्षा के डिस्ट्रिक्ट मिशन कोआर्डिनेटर याने डीएमसी और असिस्टेंट प्रोजेक्ट कोआर्डिनेटर की प्रतिनियुक्ति में पोस्टिंग होने जा रही है।

CG समग्र शिक्षा में पोस्टिंगः स्कूल शिक्षा विभाग समग्र शिक्षा में करने जा रही DMC और APC की जंबो प्रतिनियुक्ति, पढ़िये किस स्तर पर है प्रॉसेज
X

Shiksha Vibhag 

By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। स्कूल शिक्षा विभाग में पहली बार बडी संख्या में समग्र शिक्षा के जिला समन्वयक बदले जा रहे हैं। डीपीआई ने इसके लिए करीब 70 व्याख्याताओं और प्राचार्यांं की लिस्ट तैयार कर स्कूल शिक्षा विभाग को भेजा है। इसमें 30 डीएमसी हैं और करीब 40 असिस्टेंट प्रोजेक्ट कोआर्डिनेटर।

जिला शिक्षा अधिकारियों को बदलने के बाद स्कूल शिक्षा विभाग अब समग्र शिक्षा में प्रतिनियुक्ति से पोस्टिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी है। डीपीआई ने करीब 70 लोगों की सूची स्कूल शिक्षा विभाग को भेजी है। स्कूल शिक्षा विभाग ने इसे अनुमोदन के लिए समन्वय में भेज दिया है।

हालांकि, पहले ये खबर थी कि प्रतिनियुक्ति में अनुमोदन की जरूरत नहीं। मगर राजस्व विभाग में नायब तहसीलदारों और तहसीलदारो के ट्रांसफर बिना समन्वय के अनुमोदन के करने की वजह से राजस्व सिकरेट्री भुवनेश यादव को सरकार ने हटा कर बिना विभाग कर दिया। इसलिए, स्कूल शि़क्षा विभाग ने प्रतिनियुक्ति को भी पोस्टिंग मानते हुए फाइल अनुमोदन के लिए समन्वय में भेज दिया है। चूकि फाइल आज ही समन्वय में गई है। समन्वय से परमिशन मिलने के बाद प्रतिनियुक्ति का आदेश जारी हो जाएगा।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story