Begin typing your search above and press return to search.

CG Sabji Price: टमाटर हुआ और लाल, सब्जियों के दाम भी आसमान छू रहे, जानिए भाव...

CG Sabji Price: नवरात्रि में सब्जियों के भाव लगातार बढ़ने से लोग परेशान है। टमाटर तो जैसे आंखे तरेर रहा है। पहले से महंगाई की मार अब आम लोगों के लिए सब्जियों के बढ़ते दामों ने नई मुसीबत खड़ी कर दी है...

CG Sabji Price: टमाटर हुआ और लाल, सब्जियों के दाम भी आसमान छू रहे, जानिए भाव...
X
By Sandeep Kumar

CG Sabji Price: रायपुर। नवरात्रि में सब्जियों के भाव लगातार बढ़ने से लोग परेशान है। टमाटर तो जैसे आंखे तरेर रहा है। पहले से महंगाई की मार अब आम लोगों के लिए सब्जियों के बढ़ते दामों ने नई मुसीबत खड़ी कर दी है। इन दिनों मार्केट में टमाटर 100-110 रूपये किलो तक बिक रहा है। वहीं, ग्राहकों का कहना है कि टमाटर ही एक मात्र ऐसी सब्जी है जिसे गरीब आदमी इसका इस्तेमाल बिना सब्जी के भी खाने में कर लेता था, लेकिन अब इसके दाम बढ़ गए हैं। इससे आम ग्राहकों में खासी मायूसी है।

जानिए क्यों हो रहा टमाटर महंगा

सब्जी के थोक विक्रताओं का कहना है कि इस साल बारिश के कारण टमाटर की खेती खराब हुई है। खेतों में पानी की वजह से टमाटर की फसल बढ़ नहीं पाई। इस बार बारिश में किसानों को काफी ज्यादा नुकसान हुआ है। मार्केट में टमाटर नहीं आ रहे और जो आ रहे वो महंगे बिक रहे है। थोक विक्रेताओं का कहना हैं कि शायद त्योहार के बाद सब्जियों के दामों में कमी आ सकती है।

जानिए रेट

राजधानी रायपुर के होलसेल मार्केट में टमाटर थोक में 60-70 रूपये किलो और चिल्लर में 100-110 रूपये किलो बिक रहा है। बरबटी थोक में 50-60, चिल्लर में 80-90, करेला 40-50 किलो, चिल्लर में 70 रूपये। पत्तागोभी 40 रूपये किलो, फूल गोभी 60-70 रूपये थोक में, चिल्लर में 100 रूपये किलो तक बिक रहा है। भिंडी थोक में 55-60 रूपये किलो, चिल्लर में 100 रूपये किलो तक और सेमी थोक में 65-70 और चिल्लर में 90 रूपये किलो तक बिक रहा है।

यही टमाटर दुर्ग में 80 रूपये किलो, जांजागीर में 70 रूपये, कांकेर में 65-70 रूपये और धमतरी में 80-90 रूपये किलों तक बिक रहा है। रायपुर में सब्जिया और फलों के दाम छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों से 10 से 20 रुपये महँगा है। वहीँ, लहसुन-प्याज के दाम भी स्थिर बने हुये है।

फलो के दामों में भी बढ़ोतरी

चिल्लर में केला 60 रूपये दर्जन, सेब 180-200, मुसंबी 80 रूपये, अनार 240 रूपये किलो तक बिक रहा है।


Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story