Begin typing your search above and press return to search.

CG: राजधानी में गोलीकांड के बाद गैंगस्टर अमन साहू को लेकर आएगी रायपुर पुलिस! तीसरी बार पहुंचेगे झारखंड...

CG: छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस झारखंड के कुख्यात गैंगस्टर अमन साहू को प्रोडक्शन वारंट पर लाने तीसरी बार झारखंड जाएगी...

CG: राजधानी में गोलीकांड के बाद गैंगस्टर अमन साहू को लेकर आएगी रायपुर पुलिस! तीसरी बार पहुंचेगे झारखंड...
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस झारखंड के कुख्यात गैंगस्टर अमन साहू को प्रोडक्शन वारंट पर लाने तीसरी बार झारखंड जाएगी। अगर सब ठीक रहा तो रायपुर कोर्ट में 22 जुलाई को भारी सुरक्षा के बीच अमन साहू को पेश किया जाएगा। यहां से पुलिस अमन साहू से पूछताछ के लिए कोर्ट में रिमांड की मांग करेगी।

दरअसल, रायपुर में दो कोयला कारोबारियों की हत्या की सुपारी झारखंड के गैंगस्टर व जेल में बंद अमन साहू ने ली थी। अमन साहू के कहने पर ही चार शूटर रायपुर पहुंचे थे। कारोबारियों को मार पाते इससे पहले ही अमन साहू के चारों शूटरों को रायपुर पुलिस ने 26 मई 2024 को धरदबोचा था। तीन आरोपियों को पुलिस ने रायपुर और एक आरोपी को राजस्थान से पकड़ा गया था। चारों आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया था कि अमन साहू के कहने पर ही रायपुर में कारोबारियों को मारने के लिए आये थे।

पुलिस ने मामला दर्ज कर रायपुर कोर्ट में झारखंड जेल में बंद अमन साहू को लाने के लिए प्रोडक्शन वारंट का आवेदन दिया था। आवेदन मंजूर कर कोर्ट ने 10 जून को पेश करने के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किया। जिसके बाद रायपुर पुलिस झारखंड के गढ़वा जेल पहुंची। पुलिस जब वहां पहुंची तो पता चला कि अमन को गढ़वा से गिरिडीह जेल शिफ्ट किया गया है। जिसके बाद रायपुर पुलिस खाली हाथ ही छत्तीसगढ़ लौट गई।

इधर, राजधानी पुलिस ने दोबारा से रायपुर कोर्ट में प्रोडक्शन वारंट की मांग की। कोर्ट ने भी 28 जून को प्रोडक्शन वारंट पर अमन साहू को कोर्ट में पेश करने की अनुमति दे दी। जिसके बाद पुलिस गिरिडीह जेल पहुंची तो झारखंड पुलिस ने कहा कि आरोपी के खिलाफ प्रदेश में 90 से ज्यादा केस दर्ज है और इन मामलों में पुलिस की पूछताछ जारी है। ऐसे में उसे दूसरे राज्य लेजाया गया तो इनकी जांच प्रभावित हो सकती है। इन सभी मामलों का हवाला देकर झारखंड पुलिस ने रायपुर पुलिस को अमन साहू की प्रोडक्शन वारंट नहीं दी। जिसके बाद रायपुर पुलिस फिर से खाली हाथ ही लौट आई।

इधर, एक बार फिर से रायपुर कोर्ट ने पुलिस को अमन साहू को प्रोडक्शन पर लाने की अनुमति दे दी है। माना जा रहा है कि इस बार सब ठीक रहा तो अमन साहू रायपुर पुलिस के गिरफ्त में होगा। इसी के साथ अनुमान लगाया जा रहा है कि अगर अमन साहू को पुलिस रायपुर ला लेती है तो पूछताछ में कई बड़े बड़े खुलासे हो सकेंगे।

अमन साहू को रायपुर लाने की तैयारियों के बीच उसके गुर्गो ने एक बार फिर से दबदबा बनाने के लिए राजधानी के सड़क निर्माण का कार्य करने वाले कारोबारी के तेलीबांधा स्थित दफ्तर के बाहर 13 जुलाई को गोली चला दी। झारखंड की पासिंग नंबर वाली बाइक पर पहुंचे दो आरोपियों ने दफ्तर के बाहर एक के बाद एक कई फायरिंग की। इस फायरिंग में कारोबारी के दो कर्मचारी बाल बाल बचे। अगर कर्मचारी भागने में कामयाब नहीं होते तो शायद शूटरों की गोली का शिकार हो सकते थे। इस मामले में रायपुर पुलिस की अलग अलग टीम कई राज्यों में शूटरों को पकड़ने के लिए पहुंची है। पुलिस की जाँच भी जारी है...

गैंग में 200 से ज्यादा गूर्गे कर रहे काम

रायपुर पुलिस के सूत्रों ने बताया है कि अमन साहू गैंग में 200 से ज्यादा शूटर काम कर रहे है। अमन के एक इसारे पर ये शूटर कुछ भी करने के लिए तैयार रहते है।



Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story