Begin typing your search above and press return to search.

CG Raigarh News: डिप्टी रेंजर की हत्याः एक्सीडेंट में मौत नहीं, बल्कि इस खुन्नस में बोलेरो चढ़ा ली जान, पढ़िए पूरी मर्डर मिस्ट्री

CG Raigarh News: डिप्टी रेंजर संजय तिवारी की मौत मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। डिप्टी रेंजर की एक्सीडेंट में मौत नहीं बल्कि हत्या की गई थी। हत्यारे ने पूरी प्लानिंग के साथ इस घटना को अंजाम दिया।

CG Raigarh News: डिप्टी रेंजर की हत्याः एक्सीडेंट में मौत नहीं, बल्कि इस खुन्नस में बोलेरो चढ़ा ली जान, पढ़िए पूरी मर्डर मिस्ट्री
X
By Sandeep Kumar Kadukar

CG Raigarh News: रायगढ़। कल 16 मई को डिप्टी रेंजर संजय तिवारी की मौत मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। डिप्टी रेंजर की एक्सीडेंट में मौत नहीं बल्कि हत्या की गई थी। हत्यारे ने पूरी प्लानिंग के साथ इस घटना को अंजाम दिया। आरोपी ने पुराने विवाद का बदला लेने की नीयत से बाइक से जा रहे डिप्टी रेंजर को पहले बोलेरो गाड़ी से पीछे से टक्कर मारी। फिर तड़पते हुए डिप्टी रेंजर पर अपनी गाड़ी चढ़ा दी। मामले में रायगढ़ पुलिस ने आरोपी बंसत कुमार यादव को गिरफ्तार किया है। साथ ही उसके कब्जे से घटना में उपयोग की गई बोलेरो वाहन को भी जब्त किया है। आज इस पूरे मामले का खुलासा कर इसकी जानकारी SDOP धरमजयगढ़ सिद्धार्थ तिवारी ने दी।

जानिए क्या था मामला

दरअसल, 16 मई की दोपहर को धरमजयगढ़ मेन रोड़, उपज मंडी के पास एक्सीडेंट की सूचना पुलिस को मिली। धरमजयगढ़ पुलिस मौके पर पहुंची और गंभीर हालत में घायल व्यक्ति को सिविल अस्पताल धरमजयगढ़ में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत बताया। थाना धरमजयगढ़ में मर्ग पश्चात अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अप.क्र. 137/2024 धारा 304 ए आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। पुलिस ने मृतक की पहचान सहायक वन परिक्षेत्र अधिकारी संजय तिवारी पिता गोकुल प्रसाद 53 वर्ष निवासी काष्टागर फाॅरेस्ट काॅलोनी के रूप में की। एसडीओपी धरमजयगढ़ सिद्धांत तिवारी द्वारा धरमजयगढ़ पुलिस को सभी पहलुओं पर बारीकी से जांच के निर्देश दिए गए।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी तक पहुंची पुलिस

मौके में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया तो घटना स्थल के पास एक बोलेरो वाहन दिखाई दी। बोलेरो वाहन क्रमांक CG 13 UE 0377 का पता लगाकर चालक की तलाश की गई। पुलिस टीम तत्काल ग्राम बेहरापारा में दबिश देकर वाहन के चालक बसंत कुमार यादव को हिरासत में लिया गया। बसंत कुमार यादव से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने बताया कि पूर्व से मृतक संजय तिवारी से उसकी पुरानी रंजिश थी। जांच अधिकारी द्वारा आरोपी बसंत यादव से वैज्ञानिक तरीकों से पूछताछ करने पर आरोपी ने पुरानी रंजिश पर संजय तिवारी को बोलेरो वाहन से कुचल कर हत्या करना स्वीकार किया।

प्लानिंग के तहत की हत्या

आरोपी बसंत कुमार यादव 50 साल निवासी बेहरापारा थाना धरमजयगढ़ ने अपने बयान में बताया कि उसकी पूर्व से संजय तिवारी से झगड़ा विवाद चला आ रहा था। उसने संजय तिवारी की हत्या की साजिश रच कर मौका की तलाश पर था। 16 मई के दोपहर बसंत यादव बोलेरो वाहन CG 13 UE 0377 से नागदरहा जा रहा था। उसी समय उसने मोटरसाइकिल हिरो ग्लैमर पर संजय तिवारी को धरमजयगढ़ की ओर से आते देखा। तब इसने बोलेरो को मोड़कर संजय तिवारी का पीछा किया और कृषि उपज मंडी के पास संजय तिवारी के बाइक को बोलेरो वाहन से ठोकर मारी, जिससे संजय तिवारी रोड में गिर गया। इसने वाहन के साइड ग्लास से संजय को देखा जिसे ज्यादा चोंटे नहीं आई थी। तब बसंत यादव ने गाड़ी को बैक कर संजय तिवारी के गाड़ी के पीछे से ठोकर मारा, जिससे संजय तिवारी के सिर, माथे में गंभीर चोटें आई और आरोपी फरार हो गया। पुलिस ने प्रकरण में धारा 304 ए आईपीसी हटाकर धारा 302 आईपीसी दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

चरित्र शंका

आरोपी बसंत कुमार यादव की पत्नी फाॅरेस्ट विभाग में है। उसे शक था कि मृतक डिप्टी रेंजर संजय तिवारी और उसकी पत्नी के बीच अवैध संबंध है। इस बात को लेकर बसंत ने कई बार डिप्टी रेंजर से विवाद भी किया था। इसी मामले को लेकर आरोपी ने थाने में शिकायत भी की थी, जिस पर पुलिस ने आरोपी को फैमली कोर्ट जाने की सलाह दी थी।

एसडीओपी धरमजयगढ़ सिद्धांत तिवारी के सतत पर्यवेक्षण में हत्या के मामले का 24 घंटे के भीतर पटाक्षेप में चौकी प्रभारी रैरूमाखुर्द उप निरीक्षक मनीष कांत, सहायक उप निरीक्षक डेविड टोप्पो, अमृत मिंज, आरक्षक संतलाल पटेल और विजय राठिया की विशेष भूमिका रही है।





Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story