Begin typing your search above and press return to search.

CG Posting News: छत्तीसगढ़ में आचार संहिता प्रभावशील होने से पहले कई अहम ट्रांसफर, पोस्टिंग की तैयारी

CG Posting News: लोकसभा चुनाव के लिए अगले हफ्ते आचार संहिता याने एमसीसी लागू हो जाएगा। उससे पहले सरकार कुछ महत्वपूर्ण ट्रांसफर और पोस्टिंग करेगी।

CG Posting News: छत्तीसगढ़ में आचार संहिता प्रभावशील होने से पहले कई अहम ट्रांसफर, पोस्टिंग की तैयारी
X
By Sandeep Kumar Kadukar

CG Posting News: रायपुर। अगले हफ्ते किसी भी तारीख को लोकसभा चुनाव की रणभेरी बज जाएगी। उसके बाद सरकार में न कोई नए काम का ऐलान होगा और न ही ट्रांसफर, पोस्टिंग होगी। मई लास्ट तक सब कुछ ठहर जाएगा। सिर्फ रहेगा तो लोकसभा चुनाव की गहमागहमी...नेताओं के दौरे, आम सभा और सियासी शह और मात का खेल।

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव का ऐलान करने से पहले छत्तीसगढ़ सरकार कुछ अहम ट्रांसफर, पोस्टिंग करने की तैयारी कर रही है। इनमें ईओडब्लू, एसीबी चीफ की पोस्टिंग आजकल में कभी भी हो सकती है। अभी रिटायर डीजी पुलिस डीएम अवस्थी संविदा में ईओडब्लू, एसीबी चीफ की कमान संभाल रहे हैं। इसके अलावे पता चला है, एक बेहद महत्वपूर्ण जगह पर भी सरकार अब पोस्टिंग करने का मन बना चुकी है।

आचार संहिता से पहले ये भी पोस्टिंग हो जाए, तो आश्चर्य नहीं। मंत्रालय में कुछ सचिवों को भी इधर-से-उधर किया जाएगा। अविनाश चंपावत और मुकेश बंसल सेंट्रल डेपुटेशन से छत्तीसगढ़ लौट चुके हैं। उन्हें भी पोस्टिंग दी जाएगी। राज्य पुलिस सेवा के छह दर्जन अफसरों को सरकार ने कल ट्रांसफर किया। बताते हैं, राज्य प्रशासनिक सेवा के कुछ अधिकारियों की भी ट्रांसफर में नंबर लग सकता है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story