Begin typing your search above and press return to search.

CG News: गजब! 5 साल से पैरालाइज्ड है शिक्षक, फिर भी स्कूल में लग गई ड्यूटी, गुस्साए ग्रामीणों ने स्कूल में जड़ दिया ताला

CG News: स्कूल में पदस्थ दो शिक्षकों के लकवाग्रस्त है. इसके बावजूद उनकी ड्यूटी लगाई गयी है. गणित व अंग्रेजी जैसे महत्वपूर्ण विषयों को पढ़ाई नहीं हो पाती।

CG News: गजब! 5 साल से पैरालाइज्ड है शिक्षक, फिर भी स्कूल में लग गई ड्यूटी, गुस्साए ग्रामीणों ने स्कूल में जड़ दिया ताला
X
By Neha Yadav

CG News: जांजगीर चांपा। छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा से अजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहाँ बलौदा ब्लाक के सरकारी स्कूल में लकवाग्रस्त शिक्षको की ड्यूटी लगाई गयी है। जो बच्चों को पढ़ाने में अक्षम है। इसे लेकर ग्रामीणों में स्कूल में लगा दिया है।

मामला, बलौदा ब्लाक के ग्राम मड़वा के मिडिल स्कूल का है। आज, सोमवार की सुबह ग्रामीणों ने स्कूल में ताला जड़ दिया। ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल में पदस्थ दो शिक्षकों के लकवाग्रस्त होने से वे पढ़ाने में अक्षम हैं और गणित व अंग्रेजी जैसे महत्वपूर्ण विषयों को पढ़ाई नहीं हो पाती।

स्कूल में अंग्रेजी के शिक्षक दुर्गेश दुबे लगभग पांच साल से लकवा ग्रस्त हैं और वे कार्य करने में अक्षम हैं। जबकि गणित के शिक्षक संतोसदास मानिकपुरी लगभग 6 माह से लकवा ग्रस्त हैं। ऐसे में महत्वपूर्ण विषयों की पढ़ाई नहीं हो रही है।

इसे लेकर बीईओ, डीईओ और कलेक्टर कार्यालय में शिकायत के बाद भी कोई व्यवस्था यहां नहीं बनाई गई। इसलिए ग्रामीणों ने स्कूल में आज सुबह ताला जड़ दिया और शिक्षकों की व्यवस्था होते तक तालाबंदी रखने की बात कही है। ग्रामीणों की मांग है स्कूल में शिक्षकों की व्यवस्था की जाए।

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story