Begin typing your search above and press return to search.

CG News: पत्नी की हत्या कर दुर्घटना बताने पति ने रची ऐसी साजिश, फिर ऐसे पकड़ाया...

CG News:

CG News: पत्नी की हत्या कर दुर्घटना बताने पति ने रची ऐसी साजिश, फिर ऐसे पकड़ाया...
X
By Sandeep Kumar

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा में पत्नी की हत्या करने वाले पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी ने हत्या को दुर्घटना बताने के लिए पत्नी के शव को कुलर के पाश रख दिया था। महिला की जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई तब जाकर हत्या का खुलासा हुआ।

जानिए मामला

दरअसल, ये पूरा मामला हरदीबाजार थाना क्षेत्र का है। 16 अगस्त को कटकीडबरी धौराभांठा के महेन्दर दिवाकर (24) की पत्नी (24) वर्षीय की लाश घर में कूलर के पास पड़ी थी। महेन्दर ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी की मौत करेंट से हुई है। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पीएम रिपोर्ट में पता चला कि महिला की मौत गला दबाकर हत्या से हुई है।

पुलिस ने संदेह के आधार पर मृतिका के पति महेन्दर दिवाकर को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ की। कड़ाई से पूछताछ में आरोपी ने हत्या करने की बात कबूल की। पुलिस को महेन्दर ने बताया कि मृतिका ममता के साथ इसका शादी 2 वर्ष पूर्व हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद से ही आरोपी अपने माता-पिता से अलग रहकर पत्नी के साथ रहता था। शादी के बाद से बच्चा नहीं हुआ था जिसका इलाज भी चल रहा था। 16 अगस्त को मृतिका की तबियत खराब थी, जिसे सुबह 8.30 बजे गांव के डॉक्टर के पास ले गया था।

घर आने के दौरान गुस्सा होकर पत्नी अपना इलाज बड़े डॉक्टर से कराने को लेकर झगड़ा करने लगी। दोनों के बीच विवाद बढ़ने लगा तब आरोपी अपनी पत्नी को थप्पड़ मार कर कमरा से बाहर आ गया। कुछ देर बाद वापस अपने कमरा आ गया, तब मृतिका क्यों वापस आये हो कहकर गाली देने लगी। थोड़ी देर बाद पत्नी कमरे के बिस्तर पर लेट गयी। आक्रोशित आरोपी कमरे में आया और दाहिने हाथ से मृतिका के गला तथा मुहं को दबा कर हत्या कर दिया।

घटना के बाद में मृतिका के शव को पीठ के बल कूलर के स्टैण्ड से सटा कर रख दिया था। आरोपी के द्वारा हत्या कर साक्ष्य छिपाने के मामले में धारा 238 बीएनएस जोड़ी गई और गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story