Begin typing your search above and press return to search.

CG News: कलेक्टर ने छात्रावास अधीक्षकों की ली संयुक्त बैठक

CG News: कलेक्टर डी. राहुल वेंकट के अध्यक्षता में जिला स्तरीय छात्रावास एवं आश्रम चयन समिति की बैठक जिला कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित किया गया,

CG News: कलेक्टर ने छात्रावास अधीक्षकों की ली संयुक्त बैठक
X
By Yogeshwari verma

CG News:कलेक्टर डी. राहुल वेंकट के अध्यक्षता में जिला स्तरीय छात्रावास एवं आश्रम चयन समिति की बैठक जिला कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित किया गया, जिसमें शिक्षा विभाग तथा आदिवासी विकास विभाग के अधीक्षकों की संयुक्त बैठक लेकर दिये आवश्यक दिशा निर्देश।

बैठक में कलेक्टर ने छात्रावास, आश्रम में नवीन विद्यार्थियों के प्रवेश की अनुशंसा की गई। इसके साथ ही उन्होंने छात्रावास तथा आश्रम परिसरों की साफ-सफाई रखने तथा मच्छर, सांप, बिच्छु से बचाव के लिए जरूरी दवाओं का समय-समय पर छिड़काव करने के निर्देश दिये। छात्रावासों एवं आश्रमों के लिए आवश्यक सामग्रियों का मांग पत्र विभाग को प्रेषित करने एवं जो छात्रावास, आश्रम जर्जर भवन, स्नानागार, शौचालय खराब है उसकी सूचना जिला कार्यालय में देने के साथ ही ऐसे भवन जिनके सैप्टिक टैंक पुराने हो गये है या मरम्मत योग्य है जिनसे पानी का रिसाव हो रहा है।


उनके स्थान पर नये सैप्टिक टैंक के प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिये। बरसात के मौसम जलजनित रोग डायरिया न फैले उसके लिए पेयजल की शुद्धता तथा बच्चों अच्छी तरह से हाथों की सफाई की जानकारी देने को कहा। विद्यार्थियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर ने छात्रावास एवं आश्रमों के समीप वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों की मैप तैयार करते हुए सूची बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने समस्त छात्रावास एवं आश्रमों के अधीक्षकों को संस्था में निवास करने के निर्देश दिये। उन्होंने जिले में भवन विहिन छात्रावासों की जानकारी लेते हुये उपस्थित सभी अधीक्षकों को अपने-अपने छात्रावास एवं आश्रमों की समस्याओं सूची तैयार करने निर्देश दिये। उन्होंने निरीक्षण के दौरान छात्रावास एवं आश्रमों में अधीक्षक अनुपस्थित पाये जाते है तो सहायक आयुक्त उषा लकड़ा का अनुशासनात्क कार्यवाही करने के निर्देश दिये।



Next Story