Begin typing your search above and press return to search.

CG News: CG मंत्रिमंडल विस्तार: CM विष्णुदेव जा रहे राजभवन, मंत्रियों के शपथ की अटकलें तेज़, जानिए इसकी सच्चाई

CG News:छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज राज्यपाल से मिलने वाले हैं. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में राजभवन जाने की जानकारी मिलते ही छत्तीसगढ़ में मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाएं तेज हो गई है

CG News: CG मंत्रिमंडल विस्तार: CM विष्णुदेव जा रहे राजभवन, मंत्रियों के शपथ की अटकलें तेज़, जानिए इसकी सच्चाई
X
By Neha Yadav

CG News: रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव आज राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन से मिलने वाले हैं. वे आज 11:00 बजे राजभवन जाएंगे.

सीएम के आज 22 जून का कार्यक्रम जारी होते ही छत्तीसगढ़ में सियासी अटकलबाज़ी तेज हो गई. जाहिर है, विष्णुदेव कैबिनेट में मंत्रियों के दो पद खाली है. एक पद पहले से खाली था और दूसरा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की इस्तीफा के बाद खाली हुआ है. यही वजह है कि मुख्यमंत्री के राजभवन जाने का कार्यक्रम जारी होते ही लोगों में उत्सुकता बढ़ गई है कि क्या मंत्रिमंडल का विस्तार होने वाला है. सुबह से लोग लगातार एक दूसरे को फोन लगाकर जानना चाह रहे हैं कि मंत्रिमंडल विस्तार के पीछे की सच्चाई क्या है.

दरअसल समय - समय पर राज्यपाल से मुख्यमंत्री की मुलाकात होते रहती है. यह प्रोटोकॉल में भी है कि मुख्यमंत्री सरकार के कामकाज का अपडेट राज्यपाल को देते हैं या फिर किसी महत्वपूर्ण विषय पर उनसे चर्चा करते हैं.

राजभवन में लंच

बताते हैं 26 जनवरी को राज भवन के कार्यक्रम के बाद राज्यपाल से मुख्यमंत्री की मुलाकात नहीं हुई है. उसके बाद लोकसभा चुनाव का आचार संहिता प्रभावशील हो गया. लिहाजा शिष्टाचार मुलाकात करने के लिए मुख्यमंत्री आज राजभवन जाएंगे और राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन से मुलाकात करेंगे. दोपहर का भोजन भी वे राजभवन में ही करेंगे.

हालांकि यह सही है कि मध्य मंडल का विस्तार जल्दी होगा लेकिन इतना भी नहीं है कि हफ्ते 10 में दिन हो जाए. फिर मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा के बाद कोई फैसला लिया जाता है. केंद्रीय नेतृत्व की सहमति के बाद सरकार फिर राजभवन से शपथ के लिए टाइम मांगती है. जाहिर सी बात है कि मंत्रिमंडल विस्तार के लिए या शपथ के लिए टाइम मांगने के लिए मुख्यमंत्री को राजभवन जाने की जरूरत नहीं होती. सो इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है कि मुख्यमंत्री मंडल विस्तार के संदर्भ में राज भवन जा रहे हैं.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story