Begin typing your search above and press return to search.

CG News: CG घूसखोर गिरफ्तार: ACB ने मैनेजर और कैशियर को रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार, लोगों से किया ये आग्रह...

CG News: धान बिक्री की रकम निकालने के एवज में किसान से रिश्वत मांगने वाले ब्रांच मैनेजर व कैशियर को एसीबी की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

CG News: CG घूसखोर गिरफ्तार: ACB ने मैनेजर और कैशियर को रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार, लोगों से किया ये आग्रह...
X
By Neha Yadav

CG News: कोरबा। कोरबा जिले में किसान सम्मान बिक्री की राशि निकालने के एवज में रिश्वत लेने वाले सहकारी बैंक के ब्रांच मैनेजर एवं कैशियर को एंटी करप्शन ब्यूरो ने गिरफ्तार किया है। दोनों ने किसान से धान बिक्री की रकम लेने के आवाज में रिश्वत मांगी थी जिसे रंगे हाथ एसीबी के द्वारा पकड़ा गया है।

कोरबा जिले के पाली ब्लॉक के ग्राम धवरा निवासी किसान रामनोहर यादव को अपने द्वारा बेचे गए धान की रकम पांच लाख रुपए का भुगतान होना था। इसके लिए जिला सहकारी केंद्रीय बैंक पाली ब्रांच के ब्रांच मैनेजर अमित दुबे व कैशियर आशुतोष तिवारी ने किसान से साढ़े सात हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी। किसान रामनोहर यादव ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो को दी। एसीबी ने शिकायत के सत्यापन के पश्चात आरोपियों को योजनाबद्ध तरीके से पकड़ने के लिए जाल बिछाया।

किसान रिश्वत देने के लिए बैंक पहुंचा। जहां आरोपियों के द्वारा सावधानी बरतते हुए रिश्वती रकम खुद हाथ में नहीं लिया गया। बल्कि किसान द्वारा आहरित किए गए पांच लाख रुपए में से पांच हजार रुपए काट कर किसान को दिया। एसीबी की टीम ने छापा मार कर रिश्वत की रकम कैशियर आशुतोष तिवारी से बरामद की गई। साथ ही ब्रांच मैनेजर अमित दुबे की भी संलिप्तता पाए जाने पर उन्हें भी भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 की धारा 7 के तहत गिरफ्तार किया गया।

एंटी करप्शन ब्यूरो ने छत्तीसगढ़ के सभी नागरिकों से अपील की है कि रिश्वत/ भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायतों को ईमेल या टोल फ्री नंबर 1064 के माध्यम से अथवा स्वयं कार्यालय में उपस्थित होकर शिकायत करें जिससे भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म किया जा सके।


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story