Begin typing your search above and press return to search.

CG News: सीएम कांफ्रेंस का असर... 3 दिन में ही NDPS और आबकारी एक्ट के 95 केस दर्ज, 20 से ज्यादा गिरफ्तार

CG News: बिलासपुर पुलिस द्वारा पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह के नेतृत्व में सभी प्रकार के मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ हर स्तर पर कार्यवाही की गई है।

CG News: सीएम कांफ्रेंस का असर... 3 दिन में ही NDPS और आबकारी एक्ट के 95 केस दर्ज, 20 से ज्यादा गिरफ्तार
X
By Neha Yadav

CG News: बिलासपुर। मुख्यमंत्री द्वारा कलेक्टर- एसपी कांफ्रेंस के दौरान सभी पुलिस अधीक्षकों को दिये गये निर्देश में कहा गया कि हर अपराध की जड़ में नशा मूल कारण है। उसके उन्मूलन के लिए मादक पदाथों एवं अवैध नशे के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने सख़्त निर्देश दिए गए थे । बिलासपुर पुलिस द्वारा पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह के नेतृत्व में सभी प्रकार के मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ हर स्तर पर कार्यवाही की गई है। नशे के इंजेक्शन, गांजा, अवैध शराब सभी पर चौतरफा प्रयास कर सभी का END TO END इन्वेस्टिगेशन कर इन कार्यों में संलिप्त अपराधियों की लगातार गिरफ्तारी की जा रही है।

थाना तखतपुर में 854 नग नशे के इंजेक्शन जब्त, तीन गिरफ्तार

आसूचना संकलन पर जानकारी मिली कि तखतपुर के ही अमित ठाकुर नशीला इंजेक्शन एम्पुल पड़रिया रोड में बिक्री करने हेतु ग्राहक तलाश कर रहा है जिस पर तखतपुर और Accu की टीम द्वारा घेराबंदी कर उसे पकड़ा गया पुछताछ और उसके कार की चैकिंग में उसके पास से 54 नग रेक्सोजेसीक इंपुल जब्त किया गया, आरोपी से कड़ी पूछताछ में ही पता चला वह ये नशे के इंजेक्शन पथरिया निवासी महेंद्र सागर के द्वारा इसके पास पहुंचा जा रहा है और आज भी वह कुछ नशे के इंजेक्शंस (रेक्सोजेनिक एम्पुल) इसके पास लाने वाला है , पुनः एम्बुस लगाकर उस नशे के सप्लायर महेंद्र को भी घेराबंदी पकड़ा गया तथा बिक्री हेतु ले गए 300 नग नशे के इंजेक्शन और परिवहन में प्रयुक्त स्विफ्ट कार तथा मोटरसाइकिल को जप्त कर अप.क्र.465/2024 धारा - 21, 22 नारकोटिक एक्ट कायम किया गया।

उक्त आरोपी से पूछताछ में उसने ये नशे के इंप्यूल अपनी चाची ललिता सागर के पास से लाना बताया , तत्काल टीम तैयार कर बदरा ठाकुर थाना पथरिया अग्रिम कार्रवाई हेतु रवाना किया गया था, जो उक्त आरोपिया ललिता से लगभग 500 नग (रेक्सोजेनिक एम्पुल) जब तक कर आरोपीय की गिरफ्तारी की गई इस प्रकार इस प्रकरण में एंड END TO END इन्वेस्टिगेशन कर सारे चैनलों को ध्वस्त किया जा रहा है , विवेचना और पुछताछ के दौरान अभी और भी संदिग्धों का पता चल रहा है, पूरे प्रकरण की विवेचना में समस्त संलिप्त आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। इस प्रकरण में कुल 854 नग नशे के इंजेक्शंस एक स्विफ्ट कार, एक मोटरसाइकिल, तीन मोबाइल कुल जुमला रकम 12,65,000 जब्त की गई है

थाना रतनपुर क्षेत्र में 101.7 किलो गांजा जब्त

थाना रतनपुर में सरप्राइज चेकिंग के दौरान गौरेला पेंड्रा मार्ग में फारेस्ट बेरियर के पास बेरिकेट लगाकर वाहन चेकिग की जा रही थी, जिसमें एकदीगर राज्य पासिंग वाहन कार क्रमांक HR 51 AM 8554 स्वीफ्ट सफेंद रंग कार चालक द्वारा चेकिंग में गाड़ी ना रोक कर भाग गया , जिसे चेकिंग में लगे पुलिस स्टाफ द्वारा त्वरित रूप से पीछा करके घेराबंदी करके पकड़ा गया । जिसमें गाड़ी की डिक्की से खाकी कलर के टेप में लपटा 21 पैकेट मादक पदार्थ गांजा कुल 101 कि.ग्रा. लगभग गांजा जब्त किया गया, जो कि आरोपी राजेश शर्मा पिता सोमनाथ शर्मा निवासी नीमका राजस्थान द्वारा, उडीसा से खरीद कर राजस्थान ले जाना स्वीकार किया हैं।

प्रकरण में 101.7 कि.ग्रा.गांजा के साथ साथ घटना में प्रयुक्त एक सफेद रंग का स्वीफ्ट कार दीगर राज्य पासिग (HR 51 AM 8554) एवं तीन मोबाइल , कुल मशरूका 21 लाख रुपये जब्त किए गए हैं। प्रकरण का END to END इन्वेस्टीगेशन कर इसमें संलिप्त सभी आरोपियों की गिरफ़्तारी की जाएगी।

थाना तोरवा में 10 किलो गांजा सप्लाई करते पांच आरोपीयों को गिरफ्तार किया गया है, जिस पर अभी नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

थाना चकरभाठा में 2 किलो गांजा जप्त कर दो आरोपियो की गिरफ्तारी की गई है, जिसमें अभी कार्यवाही की जा रही है।

थाना मस्तूरी में 3 किलो गांजा जप्त कर एक आरोपी की गिरफ्तारी की गई है।

अवैध शराब पर प्रहार

13 प्रकरणो में 365 लीटर अवैध शराब जप्त आबकारी एक्ट के कुल 90 प्रकरण दर्ज

जिले में विगत 3 दिनों में अवैध शराब कारोबारियों पर कड़ी कार्यवाही की गई है, जिले में अवैध शराब बेचने वालों एवं सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने वालों के विरुद्ध 90 प्रकरण कायम किए गए।

थाना पचपेड़ी में तीन आबकारी एक्ट के प्रकरण में कल 184 लीटर* अवैध शराब जब्त कर तीन आरोपियों की गिरफ्तारी की गई।

थाना सीपत में दो प्रकरणों में कल 110 लीटर अवैध शराब जब्त कर चार आरोपियों के गिरफ्तारी की गई।

थाना सिरगिट्टी में दो प्रकरणों में 32 लीटर शराब जब्त कर दो आरोपी की गिरफ्तारी की गई है

थाना कोटा में 22 लीटर शराब जब तक एक प्रकरण में एक आरोपी की गिरफ्तारी की गई है

थाना मस्तूरी में तीन प्रकरणों में 17 लीटर शराब जप्त कर तीन आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है

नशे के खिलाफ आगे भी इस प्रकार के कार्यवाहियां जारी रहेंगी।

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story