Begin typing your search above and press return to search.

CG News: 8 लोगों की मौत: CM विष्णुदेव ने जताई गहरी संवेदना, 4-4 लाख रूपए की सहायता देने की घोषणा...

CG News: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने राजनांदगांव जिले में आकाशीय बिजली गिरने की घटना में मृतकों और उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की...

CG News: 8 लोगों की मौत: CM विष्णुदेव ने जताई  गहरी संवेदना, 4-4 लाख रूपए की सहायता देने की घोषणा...
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने राजनांदगांव जिले में आकाशीय बिजली गिरने की घटना में मृतकों और उनके परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है। उन्होंने जिला प्रशासन अधिकारियों को तत्काल सहायता राशि उपलब्ध कराने साथ-साथ घायलों के उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

गौरलतब है कि राजनांदगांव विकासखंड के ग्राम जोरातराई में आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोगों की मृत्यु हो गई है। जिला प्रशासन द्वारा मृतकों के परिजनों को आरबीसी 6-4 के तहत 4-4 लाख रूपए की सहायता अनुदान राशि स्वीकृत की गई है। आकाशीय बिजली गिरने से 5 बच्चे तथा 3 लोगों की मृत्यु हो गई है। इस घटना में एक घायल व्यक्ति का ईलाज अस्पताल में किया जा रहा है, वह खतरे से बाहर है।

जानकारी के मुताबिक, राजनांदगांव में तेज बारिश का दौर जारी है। आज भी जिले में जोरदार बारिश हो रही थी। ग्राम जोरातराई में कुछ लोग बारिश से बचने सीमेंट से बने पान ठेले के पास रूके हुये थे। इसी दौरान बिजली उनके उपर गिर गई। इस घटना में चार स्कूली बच्चे और चार युवक की मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि बिजली की चपेट में आये अन्य घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां पर घायलों का उपचार जारी है।

इधर, घटना की जानकारी मिलते ही मौके कलेक्टर, एसपी सहित पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे थे। इलाके में घटना के बाद से मातम पसरा हुआ है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story