Begin typing your search above and press return to search.

CG Naksal Encounter: पुलिस नक्सली मुठभेड़ में पांच लाख की इनामी महिला नक्सली ढेर,शव व हथियार बरामद

CG Naksal Encounter: पुलिस नक्सली मुठभेड़ में पांच लाख की इनामी महिला नक्सली को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। महिला नक्सली का शव हथियार समेत बरामद हुआ है मुठभेड़ में सारे जवान सुरक्षित है।

CG Naksal Encounter: पुलिस नक्सली मुठभेड़ में पांच लाख की इनामी महिला नक्सली ढेर,शव व हथियार बरामद
X
By Sandeep Kumar

Dantewada दंतेवाड़ा। पुलिस नक्सली मुठभेड़ में पांच लाख की इनामी महिला नक्सली को जवानों ने मार गिराया है। मौके से महिला माओवादी का शव और हथियार सहित नक्सली सामग्री बरामद हुआ है। मुठभेड़ में और भी नक्सलियों की घायल होने की संभावना है। महिला माओवादी के शव के शिनाख्ती की कार्यवाही पूरी कर ली गई हैं।

दंतेवाड़ा के थाना किरंदुल– अरनपुर,जिला सुकमा के थाना जगरगुंडा एवं जिला बीजापुर के थाना गंगालूर ,बासागुड़ा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम डोडी तुमनार,पीडिया, तामोडी के आसपास जंगल पहाड़ियों में माओवादियों के प्रतिबंधित एवं गैर कानूनी सीपीआई माओवादी संगठन के दरभा डिवीजन,डीवीसीएम सचिव जगदीश और पश्चिम बस्तर डिवीजन डीवीसीएम दिनेश तथा कंपनी नंबर 2 कमांडर वेल्ला की उपस्थिति की सूचना पर पुलिस बल मौके के लिए रवाना हुई थी।

सूचना के आधार पर 16 जुलाई को दंतेवाड़ा बीजापुर सुकमा के डीआरजी बस्तर फाइटर, एसटीएफ, सीआरपीएफ कोबरा, सीआरपीएफ 111 वीं वाहिनी,230 वीं वाहिनी, 231वीं वाहिनी,195 वीं वाहिनी की यंग प्लाटून द्वारा संयुक्त नक्सल गश्त सर्च अभियान चलाया गया था।। अभियान के दौरान 18 जुलाई को थाना किरंदुल क्षेत्र अंतर्गत पुरंगेल और इरालगुडेम के मध्य डीआरजी बस्तर फाइटर्स दंतेवाड़ा की टीम पर माओवादियों द्वारा एंबुस लगाकर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। सुरक्षा बलों द्वारा मोर्चा संभाल कर जवाबी कार्यवाही करने पर सुरक्षा वालों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग खड़े हुए।

फायरिंग रुकने के पश्चात घटनास्थल की सर्चिंग करने पर एक महिला माओवादी का शौक हथियार और नक्सली सामग्री बरामद हुआ है इस मुठभेड़ में और भी नक्सलियों के घायल होने की संभावना पुलिस ने जताई है सारे सुरक्षा बल सुरक्षित हैं। महिला माओवादी के शिनाख्त पुलिस ने कर लिया है।

मारी गई महिला माओवादी की शिनाख्त 5 लाख की ईनामी एसीएम सुक्की पुनेम पिता बोसकू पूनेम उम्र 37 वर्ष के रूप में हुई हैं। मारी गई माओवादी प्रतिबंधित संगठन भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के गंगालूर एरिया कमेटी के सदस्य के रूप में हुई है। सुक्की पुनेम को गंगालूर एरिया कमेटी में वर्ष 2004 में डीवीसीएम दिनेश के द्वारा गंगालूर एरिया कमेटी में भर्ती किया गया था। गोवा गंगालूर एरिया कमेटी के अंतर्गत लोकल गोरिल्ला स्क्वायड और प्लाटून 12 में काम कर चुकी है। मौके से महिला माओवादी के शव के साथ 12 बोर बंदूक,जिंदा राऊंड,खाली खोखा, बीजीएल सेल, डेटोनेटर,नक्सल वर्दी, नक्सल साहित्य,नक्सल सामग्री बरामद हुई हैं।

सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से लगाए गए आईईईडी को डिफ्यूज किया गया है। आज खुलासा करते हुए एडिशनल एसपी स्मृतिक राजनाल ने बताया कि मारी गई नक्सली के नाम से किरंदुल थाने में दो अपराध दर्ज हैं।


Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story