Begin typing your search above and press return to search.

CG Naksal Encounter: नक्सल जिले में हुई मुठभेड़ में एक महिला नक्सली ढेर, हथियार व रायफल बरामद

CG Naksal Encounter: नक्सलियों द्वारा चलाए गए सर्चिंग अभियान के तहत महिला नक्सली को सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है।

CG Naksal Encounter: नक्सल जिले में हुई मुठभेड़ में एक महिला नक्सली ढेर, हथियार व रायफल बरामद
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Kanker कांकेर। कांकेर जिले में चलाए जा रहे नक्सल ऑपरेशन में एक महिला माओवादी को पुलिस ने ढेर कर दिया। कल से सुरक्षा बलो की टीम सर्च ऑपरेशन में निकली थी। इस दौरान छोटे बेठिया थाना क्षेत्र में नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में एक महिला नक्सली ढेर हो गई है। पुलिस टीमों के वापस आने के बाद विस्तृत जानकारी मिल सकेगी।

मिली जानकारी के अनुसार डीआरजी बस्तर फाइटर्स एवं बीएसएफ 30 वीं व 94 वीं वाहिनी के जवान कल से नक्सल ऑपरेशन में सर्चिंग पर निकले थे। थाना छोटेबेठिया के ग्राम बिनागुंडा से 12 किमी पूर्व दक्षिण दिशा के जंगल में नक्सलियों ने घात लगाकर सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों द्वारा जवाबी कार्यवाही करने पर नक्सली पीछे हटने को मजबूर हो गए। इसके बाद तलाशी अभियान में एक महिला माओवादी का शव एक नग 303 रायफल, 01 नग.315 बोर रायफल सहित भारी मात्रा में हथियार व अन्य नक्सल सामग्री बरामद हुई।

पुलिस द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार सभी जवान सुरक्षित है और सर्च अभियान अभी भी जारी है।। प्राथमिक शिनाख्ती कार्यवाही के आधार पर मुठभेड़ में मारे गए महिला माओवादी का शव पीएलजीए कंपनी नंबर 5 की सदस्य के रूप में हुआ है। विस्तृत रूप से शांति कार्यवाही सुरक्षा बलों के कैंप वापसी उपरांत की जावेगी।

गौरतलब है कि बस्तर रेंज में लगातार नक्सलियों के खिलाफ मुठभेड़ चल रही है। जिसमें पूरे बस्तर रेंज में कई नक्सली मारे गए हैं। ऑपरेशन लोन वर्राटु के तहत कई नक्सलियों ने सरेंडर भी किया है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story