Begin typing your search above and press return to search.

CG में एक और मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज, ACB ने DGM समेत 9 लोगों के खिलाफ अपराध किया दर्ज

ईडी ने जांच के बाद छत्तीसगढ़ राज्य विपणन निगम लिमिटेड के डीजीएम सहित 9 लोगों के खिलाफ एसीबी/ईओडब्ल्यू में अपराध दर्ज कराया है

CG में एक और मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज, ACB ने DGM समेत 9 लोगों के खिलाफ अपराध किया दर्ज
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक और मनी लॉन्ड्रिंग-भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। ईडी ने जांच के बाद छत्तीसगढ़ राज्य विपणन निगम लिमिटेड के डीजीएम सहित 9 लोगों के खिलाफ एसीबी/ईओडब्ल्यू में अपराध दर्ज कराया है। एसीबी ने भादंसं 1860, 120बी के भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 एवं 7बी के तहत अपराध दर्ज किया है। ये शिकायत 5 अक्टूबर 2024 को दर्ज की गई।

डीजीएम नवीन प्रताप सिंह पर रिश्वत लेने का गंभीर आरोप है। एसीबी की एफआईआर में बताया गया कि आरोपियों द्वारा बिलों को पास करने के एवज में 8 प्रतिशत की दर से रिश्वत ली जाती थी। ईडी ने छापेमार कार्रवाई कर कार्यालय से नगदी 28.80 लाख रूपये भी जब्त किये थे।

जानिए कौन-कौन बनाये गये आरोपी

नवीन प्रताप सिंह तोमर तत्कालीन डीजीएम, बीआर लोहिया, अजय लोहिया, प्राइवेट व्यक्ति अभिषेक कुमार सिंह, तिजउराम निर्मलकर, नीरज कुमार, देवांश देवांगन, जितेन्द्र कुमार निर्मलकर, लोकेश्वर प्रसाद सिन्हा के खिलाफ नामजद मामला किया दर्ज..

नीचे पढ़ें FIR


Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story