Begin typing your search above and press return to search.

CG Loksabha Chunav 2024: Lecturer suspended; मतदान दल की रवानगी के समय नदारत हो गए व्याख्याता, कलेक्टर ने किया सस्पेंड

CG Loksabha Chunav 2024:– मतदान सामग्री बटने के बाद मतदान दल के रवाना होने से पहले व्याख्याता नदारद हो गए। इस लापरवाही के लिए उन्हें कलेक्टर ने निलंबित कर दिया है।

CG Loksabha Chunav 2024: Lecturer suspended; मतदान दल की रवानगी के समय नदारत हो गए व्याख्याता, कलेक्टर ने किया सस्पेंड
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Lecturer suspended जगदलपुर। लोकसभा चुनाव के लिए मतदान सामग्री वितरण के बाद व्याख्याता मतदान दल की रवानगी के समय नदारद हो गए। इसे कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने गंभीरता से लेते हुए व्याख्याता को निलंबित कर दिया है।

दरभा विकासखंड के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय छिंदबहार में अखिलेश कुमार त्रिपाठी व्याख्याता के पद पर पदस्थ है। उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए एरपुंड केंद्र का पीठासीन अधिकारी बनाया गया था। चुनाव के लिए मॉडल कॉलेज धरमपुरा में मतदानकर्मियों को सामग्री वितरित की जा रही थी। सामग्री वितरण के वक्त व्याख्याता अखिलेश कुमार त्रिपाठी मौजूद थे। पर मतदान दल की रवानगी के समय बिना किसी को बताए नदारद हो गए। फोन पे भी किसी से संपर्क नही किया।

अखिलेश त्रिपाठी के गायब होने के चलते रिजर्व टीम से कर्मचारी को पीठासीन अधिकारी बनाना पड़ा। लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 28 ( क) के तहत प्रत्येक निर्वाचन अधिकारी इस वक्त चुनाव आयोग की प्रतिनियुक्ति पर है। और चुनाव जैसे गंभीर ड्यूटी पर इस लापरवाही को गंभीरता से लेते हुए व्याख्याता को कलेक्टर ने निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में उनका मुख्यालय नियत किया गया है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story