Begin typing your search above and press return to search.

CG Liquor rates increase: छत्तीसगढ़ में शराब के बढ़े रेट से सुरा प्रेमी परेशान, बोले-पहले ही ओवर रेट, अब 10 रुपए की बढ़ोतरी, पढ़ें रिएक्शन

CG Liquor rates increase: नाम ना छापने की शर्त पर कहा-शराब का रेट बढ़ गया है, सरकार को कम करना चाहिए था, दाम बढ़ाकर मजदूर आदमी की परेशानी और बढ़ा दिए है

CG Liquor rates increase: छत्तीसगढ़ में शराब के बढ़े रेट से सुरा प्रेमी परेशान, बोले-पहले ही ओवर रेट, अब 10 रुपए की बढ़ोतरी, पढ़ें रिएक्शन
X
By Sandeep Kumar Kadukar

CG Liquor rates increase रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक अप्रैल से शराब की कीमतों को बढ़ा दिया गया है। पहले जो पव्वा 120 और 200 में मिलता था अब इसके लिए 10 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। शराब के दाम इसी तरह बोतलों में ब्रांड देख देख कर बढ़ाये गए है।

शराब के बढ़ते दाम से सबसे ज्यादा मजदूर वर्ग के लोग परेशान है। उनका कहना है कि शराब दुकानों में पहले ही प्रिंट रेत से पव्वा पर 10 रुपए अतिरिक्त लिया जाता था। अब 10 रुपये की वृद्धि, ऐसे में उनके सामने चखना (नमकीन) लेने की समस्या पैदा हो गई है।

शराब दुकान में पव्वा खरीदने आये एक मजदूर ने कहा कि उसकी रोजी 300 से 400 है और वो डेली शराब खरीदता है। शराब दुकान के कर्मचारी 1 अप्रैल से पहले से ही दाम बढ़ गया है बोलकर 120 रुपए का पव्वा 130 (ओवर रेट) में देते थे। 10 रुपये अतिरिक्त नहीं देने पर पव्वा छीन लेते थे। 130 रुपये देने पर ही पव्वा देते थे। ऐसा ही हाल कई दुकानों का है।

पुनीत नाम के बुजुर्ग ने कहा-का करबो साहब, दारू के रेट ल सरकार हा बढ़ा दे हे, कतनो बढ़ जाये हमन तो पिबो...

मनराखन नाम के ग्रामीण ने बताया कि प्लेन शराब जो पहले 80 रुपये की आती थी उसे शराब दुकान के कर्मचारी 90 रुपये में बेचते थे। हम जब भी शराब खरीदने के लिए आते हैं, तो अधिक मूल्य लगाया जाता है। यदि प्रिंट रेट में शराब की मांग की जाती है, तो सेल्समैन द्वारा शराब देने से मना कर देता है।

एक व्यक्ति ने नाम ना छापने की शर्त पर कहा-शराब का रेट बढ़ गया है, सरकार को कम करना चाहिए था, दाम बढ़ाकर मजदूर आदमी की परेशानी और बढ़ा दिए है

पंकज नाम के युवक ने कहा-पहले ही बाकी चिंजो के दाम बढ़ गए है, अब शराब का रेट बढ़ा दिए गया है, ऐसे में हम क्या करें...

एक युवक ने बताया कि विस्की के पव्वा पर 10 रूपए बढ़ा दिए हैं, थोड़े दिनों बाद यही कर्मचारी और 10 रूपए की मांग करेंगे, क्योंकि ये लोग पहले भी एमआरपी से अधिक दाम पर शराब की बिक्री करते थे।

ओवर रेट की पहले भी कई शिकायते

प्रदेश में शराब दुकान में मदिरा प्रेमियों की जेब जरूर काटी जा रही है। शराब दुकान के कर्मचारियों की मनमानी के चलते शराब प्रेमी काफी परेशान है। लगातार मंदिरा प्रेमियों की शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। कभी-कभी मिलावटी शराब मिलने की बातें भी सामने आती रही है। हालांकि मदिरा प्रेमी खुद की बदनामी के डर से खुलकर सामने नहीं आते हैं। लोगों का कहना है कि आबकारी विभाग को जानकारी होने के बाद भी इस कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story