Begin typing your search above and press return to search.

CG Korea News: जिला सहित सामुदायिक व प्राथमिक अस्पतालों में बड़ी संख्या में डॉक्टरों की पोस्टिंग...

CG Korea News: संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं, रायपुर द्वारा जिला चिकित्सालय बैकुंठपुर में एम.डी., एमबीबीएस डॉक्टर के साथ सामुदायिक व प्राथमिक अस्पताल केन्द्रों में बड़ी संख्या में एमबीबीएस डॉक्टरों की पदस्थापना आदेश जारी की गई है।

CG Korea News: जिला सहित सामुदायिक व प्राथमिक अस्पतालों में बड़ी संख्या में डॉक्टरों की पोस्टिंग...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

CG Korea News कोरिया। प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने विगत माह कोरिया प्रवास के दौरान बैकुंठपुर के विधायक भइया लाल राजवाड़े के साथ जिला अस्पताल, नए निर्माणाधीन जिला अस्पताल व मातृत्व-बच्चे अस्पताल का निरीक्षण भी किया था। उन्होंने विभिन्न समस्याओं व आवश्यकताओं के बारे में जानकारी भी ली थी। एक फरवरी को झुमका जल महोत्सव के अवसर पर मुख्यमंत्री की उपस्थिति में उन्होंने कोरिया के जिला अस्पताल को उच्चस्तरीय सुविधा मुहैया कराने तथा विभिन्न अस्पतालों में डॉक्टरों की पदस्थापना शीघ्र करने की बात भी कही थी।

इसी कड़ी में संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं, रायपुर द्वारा जिला चिकित्सालय बैकुंठपुर में एम.डी., एमबीबीएस डॉक्टर के साथ सामुदायिक व प्राथमिक अस्पताल केन्द्रों में बड़ी संख्या में एमबीबीएस डॉक्टरों की पदस्थापना आदेश जारी की गई है।

जिला, सामुदायिक व प्राथमिक अस्पताल में पदस्थापना

संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं से मिली जानकारी के मुताबिक जिला चिकित्सालय, बैकुंठपुर में डॉ मनीष कुमार, एम.डी. एनेस्थीसिया के अलावा एमबीबीएस डॉक्टर नीलाभ देवनाथ, प्रेमलता पैकरा, स्वाति लकड़ा, विश्वकांत प्रधान, मनीषा कंवर, वैभव पटेल, अरविंद पटेल, रचना प्रधान, विवेक कुमार सिंह, शिवांगी कंवर, धीरज पटेल इसी तरह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, पटना में एमबीबीएस अमृता सिंह व सोनहत में वीनीत दुबे एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र टेंगनी में श्रुति विश्वकर्मा, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कटगोड़ी में सुरेश कुमार पोखरियाल, प्राथ.स्वा. केन्द्र नगर में नीरज सिंह, प्राथ.स्वा.केन्द्र बोडार में संजना बखला व प्राथ.स्वा. केन्द्र रतनपुर में अंकित सोनू एक्का की पदस्थापना हुई है।

15 दिन के भीतर पद ग्रहण करना होगा

संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं ने अपने आदेश में स्पष्ट उल्लेख किया है कि इन संविदा डॉक्टरों को 15 दिवस के भीतर कार्यभार ग्रहण करना होगा।

जांच व इलाज में मिलेगी लाभ

जिले के मरीजों को इससे राहत मिलेगी साथ ही उन्हें इलाज व जांच उपचार के लिए बाहर जाने से छुटकारा भी मिलेगी।

बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्रतिबद्ध

मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि हमारी सरकार दूरस्थ, आदिवासी, मैदानी व ग्रामीण अंचलों में बेहतर स्वास्थ्य अधोसंरचना के साथ विशेषज्ञ डॉक्टरों, स्टाफ की पदस्थापना के लिए प्रतिबद्ध है ताकि मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य लाभ मिल सके।

कर्तव्यों के प्रति सजग रहें

जिला कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने सभी डॉक्टरों से अपील करते हुए कहा है कि वे अपने जिम्मेदारियों को बेहतर ढंग से निर्वहन करें, मरीजों का भरपूर इलाज करें और अपने कर्तव्यों के प्रति सदैव सजग रहें।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story