Begin typing your search above and press return to search.

CG Korea News: कलेक्टर ने नशे और अवैध गतिविधियों पर लगातार कार्रवाई के दिए निर्देश, SP बोले-पुलिस की धमक अपराधियों को साफ दिखे...

CG Korea News: कलेक्टर ने नशे और अवैध गतिविधियों पर लगातार कार्रवाई के दिए निर्देश, SP बोले-पुलिस की धमक अपराधियों को साफ दिखे...
X
By Sandeep Kumar

कोरिया। कलेक्टर विनय कुमार लंगेह एवं जिले के नव नियुक्त एसपी सूरज सिंह परिहार ने जिला एवं पुलिस प्रशासन की संयुक्त बैठक लेकर विभिन्न विषयों पर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

अवैध गतिविधियों का चिन्हांकन कर कार्यवाही करें

कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक का स्वागत करते हुए सभी अधिकारियों से परिचय कराया। इस अवसर पर कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने पुलिस प्रशासन के अधिकारियों से कहा कि नशे और अवैध गतिविधियों पर लगातार कार्यवाही करें। उन्होंने जिले में अपराधिक तत्वों के धरपकड़ के साथ ऐसे सभी अवैध गतिविधियों का चिन्हांकन करते हुए नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए। लंगेह ने माननीय उच्च न्यायलय छत्तीसगढ़ के निर्देश का जिक्र करते हुए सभी अधिकारियों से कहा कि डीजे (साउंड सिस्टम) संचालकों से डीजे को बंद करने के निर्देश जारी करें ताकि किसी भी तरह से संचालित न हो। उन्होंने परीक्षा के समय बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो इसलिए कोलाहल अधिनियम के तहत कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए।

पुलिस की धमक अपराधी तत्वों को साफ दिखे

एसपी सूरज सिंह परिहार ने अधिकारियों से कहा कि जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की संयुक्त बैठक आयोजित करना बहुत ही खुशी की बात है। समन्वय से निश्चित ही अवैध गतिविधयां को रोकने में मदद मिलेगी, वहीं पुलिस अधिकारियों से कहा कि पुलिस की धमक अपराधी तत्वों को साफ दिखे और आम लोगों की मददगार के रूप में पहचान मिले।

पुलिस प्रशासन के प्रति एक सकारात्मक संदेश

जिले में जुआ, अवैध शराब बिक्री, चोरी, मारपीट, नशाखोरी, ड्रग्स, बंदिश दवाइयों के रोकथाम तथा अवैध रूप से संचालित कबाड़ियों के खिलफ प्रभावी कदम उठाने पर जोर दिए। परिहार ने सभी अधिकारियों से कहा कि आपसी तालमेल व समन्वय से समस्याओं का निदान करें। उन्होंने व्यक्तिगत रूचि लेते हुए कार्य करने पर बल दिए ताकि आम जनमानस में पुलिस प्रशासन के प्रति एक सकारात्मक संदेश जाएं।

जिला सड़क सुरक्षा की बैठक

कलेक्टर विनय कुमार लंगेह तथा पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार की उपस्थिति में सड़क सुरक्षा की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर विमर्श हुए। बैठक में जिले में संभावित ब्लैक-स्पाॅट व अन्य दुर्घटना संभावित सड़कों, स्थानों का चिन्हांकन, राष्ट्रीय राजमार्ग, राजकीय मार्ग, मुख्य मार्ग में आदेशात्मक, चेतावनी व सूचना बोर्ड लगाने के निर्देश दिए गए। बैठक में फुटपाथ, यातायात व सर्विस लेन आदि से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए। तेज तथा खतरनाक रूप से वाहन चलाने व यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सड़क सुरक्षा के प्रति जन जागरूकता के साथ ही स्कूल-काॅलेज में यातायात नियमों को बढ़ावा देने के अभियान भी चलाएं। माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वार दिए गए 16 बिन्दुओं के गाइड लाइन के अनुसार स्कूली बसों की जांच करने के निर्देश दिए गए।

घायल व गंभीर पीड़ितों की मदद के लिए आगे आएं

पुलिस अधीक्षक परिहार ने दुर्घटनाओं के शिकार हुए लोगों की तत्काल मदद व चिकित्सा मुहैया कराने पर जोर दिया साथ ही सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को त्वरित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने में मदद की हो, ऐसे गुड सेमेरिटन (नेक व्यक्तियों) को सूचीबद्ध करते हुए उन्हें सम्मानित करने पर जोर दिए ताकि दुर्घटनाओं से घायल व गंभीर पीड़ितों को प्राथमिक उपचार हेतु अधिक से अधिक लोग मदद के लिए आगे आ सकें।

बैठक में अपर कलेक्टर अरूण कुमार मरकाम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मोनिका ठाकुर सहित जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी बड़ी संख्या में मौजूद थे।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story