Begin typing your search above and press return to search.

CG Korea News: आयुष्मान कार्ड बनाने में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर होगी कार्रवाई...

CG Korea News: लगातार इस सम्बंध में समय-सीमा में कार्य पूर्ण करने के सम्बंध पत्र प्रेषित किए गए थे किन्तु शासन की अत्यंत महत्वपूर्ण योजना में संतोषजनक कार्य नहीं किए गए।

CG Korea News: आयुष्मान कार्ड बनाने में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर होगी कार्रवाई...
X
By Sandeep Kumar

कोरिया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना अंतर्गत आयुष्मान कार्ड जिले के समस्त छूटे हितग्राहियों की शत प्रतिशत आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिए गए थे। लगातार इस सम्बंध में समय-सीमा में कार्य पूर्ण करने के सम्बंध पत्र प्रेषित किए गए थे किन्तु शासन की अत्यंत महत्वपूर्ण योजना में संतोषजनक कार्य नहीं किए गए।

इस कृत्य को गंभीरता से लेते हुए जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने इसे सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ शत प्रतिशत छूटे हितग्राहियों का आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश बैकुंठपुर व सोनहत के ब्लॉक चिकित्सा, प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बंजारीडांड, चिरनी, बडेसाल्टी, पोंडी बचरा में पदस्थ अधिकारियों व स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को दिए हैं।

आयुष्मान कार्ड में लापरवाही बरतने व कार्य में उदासीनता बरतने पर विकासखण्ड के अधिकारी एवं स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का आगामी माह का वेतन आहरण नहीं करने के निर्देश दिए हैं। ऐसे स्वास्थ्य कार्यकर्ता कार्य नहीं कर रहे हैं व आयुष्मान कार्ड बनाने हेतु रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर होने के बाद भी लक्ष्य के अनुरूप आयुष्मान कार्ड नहीं बनाने वाले कर्मियों को तत्काल नोटिस जारी कर आगामी माह का वेतन आहरण नहीं कराए जाने हेतु अवगत कराने के निर्देश दिए हैं।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story