Begin typing your search above and press return to search.

CG Jashpur News: छत्तीसगढ़ में भाई की हैवानियत: बहन से दुष्कर्म, फिर पकड़े जाने के डर से उतारा मौत के घाट...

CG Jashpur News: छत्तीसगढ़ में भाई की हैवानियत: बहन से दुष्कर्म, फिर पकड़े जाने के डर से उतारा मौत के घाट...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

जशपुर। जिले के कोतबा चौकी क्षेत्र में अर्धनग्न हालत में मिली महिला की लाश की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। हत्या का आरोपी कोई और नहीं बल्कि मृतिका का भाई ही है। आरोपी ने शराब के नशे में बहन से दुष्कर्म किया और फिर पकड़े जाने के डर से गला दबाकर हत्या कर दी थी।

घटना कोतबा चौकी की है। 22 फरवरी को महिला की लाश अर्धनग्न हालत में खेत में पड़ी मिली थी। महिला की शिनाख्त के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। रिपोर्ट में दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या की बात सामने आई। पुलिस को पूछताछ में पता चला कि संपत्ति को लेकर महिला और उसके बड़े भाई के बीच विवाद हुआ था। पुलिस ने संदेह के आधार पर मृतिका के भाई को हिरासत में लिया और उससे कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ में जब आरोपी ने खुलासा किया तो उसे सुनकर पुलिस के भी रौंगटे खड़े हो गए। आरोपी ने बताया कि उसकी बड़ी बहन 20 फरवरी को उसके घर आई थी। 21 फरवरी को उधारी का पैसा वसूल कर वापस मायके आ गई थी। रात में आरोपी ने अपने दोस्त के साथ मुर्गा पार्टी कर शराब पी और दोस्त के घर चले जाने के बाद अपनी मां और बहन से बात करने उनके पास आ गया। इसी दौरान मृतिका की मां बोली कि संपत्ति का आधा हिस्सा उसकी बेटी को भी मिलना चाहिए। इस बात से आरोपी भाई नाराज हो गया और अपने कमरे में सोने के लिए चला गया। रात में जब उसकी छोटी बहन बाथरूम जाने बाहर निकली तो आरोपी भी उसके पीछे पीछे चला गया और पीछे से बहन को जमीन में गिराकर उसके साथ दुष्कर्म किया। घटना के बाद डरी सहमी पीड़िता ने माँ को भाई की करतूत को बताने की बात कही और अपने बिस्तर में आ कर सो गई।

इधर आरोपी भाई पकड़े जाने व लोक-लाज के भय से फिर से बहन के पास पहुंचा और गमछा से गला दबाकर हत्या कर दी। घटना के दौरान मां जग गई तो आरोपी ने उसे किसी को बताने से मना करते हुए बहन के शव को कंधे में डालकर गांव के एक खेत मे ले गया। यहां पर पुलिस को गुमराह करने की नीयत से बहन के शव से कपड़े निकालकर अपने दांतों से उसके शरीर को काटा। आरोपी की प्लानिंग थी कि पुलिस को लगे कि उसकी बहन के साथ किसी ने दुष्कर्म किया और फिर हत्या कर फरार हो गया। फिलहाल आरोपी अपने प्लानिंग में सफल नहीं हो सका और उसे जशपुर पुलिस ने हत्या के कुछ घंटो बाद गिरफ्तार कर लिया। आज इस मामले में जशपुर पुलिस द्वारा खुलासा कर इसकी जानकारी मीडिया को दी गई।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story