Begin typing your search above and press return to search.

CG IPS Transfer 2024: छत्तीसगढ़ में एसपी लेवल पर हो सकता है ट्रांसफर, कुछ जिलों के कप्तान बदले जाएंगे!

CG IPS Transfer 2024: छत्तीसगढ़ में आईपीएस की लिस्ट आजकल में आ सकती है। कुछ एसपी बदले जा सकते हैं। राजधानी रायपुर में इसकी बड़ी चर्चा है।

CG IPS Transfer 2024: छत्तीसगढ़ में एसपी लेवल पर हो सकता है ट्रांसफर, कुछ जिलों के कप्तान बदले जाएंगे!
X
By Sandeep Kumar

CG IPS Transfer 2024 रायपुर। छत्तीसगढ़ में पुलिस अधीक्षक स्तर पर कुछ बदलाव हो सकता है। सत्ता के गलियारों में कल से इसकी जमकर चर्चा है। बता दें, कुछ दिनों पहले छत्तीसगढ़ सरकार ने आईएएस की लिस्ट निकाल दो जिलों के कलेक्टर बदले थे। अब पुलिस अधीक्षक के तबादले की अटकलें बड़ी तेज हैं।

हालांकि, आईजी लेवल पर भी बड़ा बदलाव किया जाना है। मगर सूत्रों का कहना है कि आईजी में अभी कुछ और टाईम लग सकता है। या ये हो सकता है कि एसपी के साथ ही एकाध आईजी को सरकार चेंज कर दे।

बहरहाल, एक-दो एसपी भी बदलते हैं या उनका जिला बदल जाएगा तो एक चेन बन जाता है। याने तीन-चार आईपीएस अधिकारी प्रभावित हो सकते हैं। ये भी हो सकता है कि नाम फायनल होते-होते एसपी की लिस्ट में दो-तीन नाम और जुड़ जाएं।

कानून-व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं

सरकार में उपर बैठे लोग भी अब मानने लगे हैं कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति जैसा चाहिए वैसा है नहीं। अपराधों या सामाजिक मामलों को जिस तरह से हैंडिल किया जाना चाहिए, वैसा हो नहीं रहा। जो खटराल एसपी हैं उन्हें पोलिसिंग से कोई वास्ता नहीं और जिन पुलिस अधीक्षकों को काम करना आता है, वे सिस्टम से खुश नहीं। इससे स्थिति बिगडती जा रही है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story