Begin typing your search above and press return to search.

CG: स्कूलों में छेड़छाड़ की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए इस जिले के कलेक्टर ने जारी किए निर्देश, ऐसी घटनाओं पर बीईओ पर होगी कार्यवाही...

CG: स्कूलों में छेड़छाड़ की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए कलेक्टर ने शिक्षकों को शिक्षक की गरिमा के अनुरूप नैतिकता पूर्वक कार्य करवाने के निर्देश जारी किए है। ऐसी घटनाएं होने पर कलेक्टर विकासखंड शिक्षा अधिकारी और संस्था प्रमुख के विरुद्ध कार्यवाही करेंगे।

CG: स्कूलों में छेड़छाड़ की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए इस जिले के कलेक्टर ने जारी किए निर्देश, ऐसी घटनाओं पर बीईओ पर होगी कार्यवाही...
X
By Sandeep Kumar

बिलासपुर। स्कूलों में बढ़ती छेड़छाड़ की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए बिलासपुर कलेक्टर अवनीश शरण ने महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने शिक्षकों को शिक्षक की गरिमा के अनुरूप नैतिकता पूर्वक कार्य करने हेतु शिक्षकों को निर्देशित करने आदेश जारी करवाए है।

प्रदेश के स्कूलों में आए दिन शिक्षकों के द्वारा छात्राओं से छेड़छाड़ की घटनाएं सामने आती रहती है। हाल ही में बलरामपुर जिले में एक ऐसे प्रधानपाठक को भी छात्राओं से अशोभनीय हरकत करने के चलते निलंबित किया गया है। उक्त घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए आज बिलासपुर कलेक्टर अवनीश शरण ने टाइम लिमिट की बैठक में शिक्षा विभाग के अधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

आज 3 सितंबर को हुए टाइम लिमिट की बैठक में कलेक्टर अवनीश शरण ने स्पष्ट किया कि स्कूलों में शिक्षकों द्वारा छात्राओं से छेड़छाड़ जैसे अशोभनीय कृत्य होने के समाचार सामने आते रहते हैं। जिससे छात्र-छात्राओं व समाज पर बुरा प्रभाव पड़ता है तथा शिक्षा विभाग की छवि धूमिल होती है। उनके निर्देश के बाद शिक्षा विभाग ने भी हरकत में आते हुए इस संबंध में निर्देश जारी किया है।

कलेक्टर के आदेशों के परिपालन में जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारियों और सभी प्राचार्यों को निर्देशित करते हुए कहा गया है कि अपने अधीनस्थ शिक्षकों, कर्मचारियों को उनके आचरण शिक्षक की गरिमा के अनुरूप नैतिकता पूर्वक कार्य करने हेतु निर्देशित किया जाए। गरिमा के विपरीत आचरण होने की शिकायत पर संबंधित के विरुद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। साथ ही विकासखंड शिक्षा अधिकारी व संस्था प्रमुख के विरुद्ध कलेक्टर महोदय द्वारा कार्यवाही की जाएगी।


Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story