Begin typing your search above and press return to search.

CG IAS-IPS Transfer: IAS, IPS ट्रांसफरः छत्तीसगढ़ में 4 जून के बाद दर्जन भर IAS, IPS अफसरों के होंगे ट्रांसफर, कुछ बड़े जिले भी होंगे प्रभावित

CG IAS. IPS Transfer: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव 2024 के आचार संहिता समाप्ति की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। इसके साथ ही आईएएस, आईपीएस ट्रांसफर की अटकलें भी तेज हो गई हैं। कुछ ट्रांसफर ऐसे भी होंगे, जिनके खिलाफ लोकसभा चुनाव में शिकायतें आईं हैं।

CG IAS-IPS Transfer: IAS, IPS ट्रांसफरः छत्तीसगढ़ में 4 जून के बाद दर्जन भर IAS, IPS अफसरों के होंगे ट्रांसफर, कुछ बड़े जिले भी होंगे प्रभावित
X
By Sandeep Kumar Kadukar

CG IAS. IPS Transfer: रायपुर। 4 जून को लोकसभा चुनाव 2024 की काउंटिंग होने के बाद आदर्श आचार संहिता समाप्त हो जाएगा। इसके बाद करीब ढाई महीने से रुके सारे सरकारी कामकाज, घोषणाएं, लोकार्पण, शिलान्यास के साथ-साथ अधिकारियों, कर्मचारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग शुरू हो जाएंगी। इससे पहले 16 मार्च 2024 को चुनाव आयोग के चुनाव का ऐलान करने के आसपास छत्तीसगढ़ में बड़ी संख्या में तबादले हुए थे।

प्रशासनिक अफसर

आचार संहिता के बाद आधा दर्जन से अधिक कलेक्टरों के ट्रांसफर होने क चर्चा है तो वहीं जिला पंचायतों और नगर निगमों, बोर्डो, कारपोरेशनों में पोस्टेड कुछ आईएएस अफसर भी इधर-से-उधर किए जाएंगे। पता चला है, कलेक्टरों में कुछ बड़े जिले प्रभावित हो सकते हैं। दरअसल, छत्तीसगढ़ में नई सरकार के गठन के बाद सरकार को काम करने का बहुत कम अवसर मिला है। सरकार के गठन में पूरा दिसंबर महीना निकल गया। उसके बाद जनवरी, फरवरी के बाद मार्च में लोकसभा चुनाव का ऐलान हो गया।

आईपीएस के ट्रांसफर

छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनने के बाद 33 में से 25 पुलिस अधीक्षकों के ट्रांसफर हुए थे। याने आठ बच गए थे। खबर है, 4 जून के बाद चार-पांच जिलों के एसपी बदले जाएंगे। कलेक्टरों की तरह एसपी के ट्रांसफर में दो-एक बड़े जिलों के एसपी के नंबर लग सकते हैं।

शिकायती ट्रांसफर

लोकसभा चुनाव 2024 के आचार संहिता प्रभावशील होने के बाद कुछ कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों के खिलाफ शिकायतें रही हैं। आचार संहिता की वजह से तब सरकार के हाथ बंधे हुए थे। मगर अब चार जून के बाद उन्हें हटाया जाएगा।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story