Begin typing your search above and press return to search.

CG: उपचार कराने आये परिजनों से नशेड़ी डाॅक्टर ने की गाली गलौज, मासूम की मौत, परिजनों से बोला- मैं शराब पीता हूं, जो करना है कर लो माद#%#$##

CG Humanity shameful: चिकित्सा पेशे को शर्मसार करने वाले शराबी डाॅक्टर का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में शराब के नशे में डाॅक्टर मरीज के परिजनों से बहश करते हुये दिख रहा है

CG: उपचार कराने आये परिजनों से नशेड़ी डाॅक्टर ने की गाली गलौज, मासूम की मौत, परिजनों से बोला- मैं शराब पीता हूं, जो करना है कर लो माद#%#$##
X
By Sandeep Kumar

CG Humanity shameful कांकेर। हमारे समाज में डॉक्टर को भगवान का दर्जा दिया गया है, क्योंकि वही एक ऐसा शख्स है, जो किसी को मौत के मुंह में जाने से बचा सकता है। लेकिन छत्तीसगढ़ के कांकेर से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमें एक शराबी डॉक्टर पीड़ित के परिजनों से गालीगलौज ही नहीं बल्क़ि बदतमीजी भी कर रहा है। हद तो तब हो गई जब शराबी डॉक्टर की लापरवाही के चलते एक मासूम की जान चली गई।

दरअसल, प्रदेश में शराबी शिक्षकों के वायरल वीडियो के बाद अब चिकित्सा पेशे को शर्मसार करने वाले शराबी डाॅक्टर का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में शराब के नशे में डाॅक्टर मरीज के परिजनों से बहश करते हुये दिख रहा है। कांकेर के कोयलीबेड़ा अस्पताल में तैनात शराबी डाॅक्टर पर आरोप ये भी है कि उपचार कराने आये नौ वर्षीय बच्चे के उपचार में गंभीर लापरवाही डाॅक्टर ने दिखाई, जिसके चलते मासूम की मौत हो गई। वीडियो वायरल और इसकी शिकायत प्रशासन तक पहुँचाने के बाद कांकेर सीएमएचओ कोयलीबेड़ा अस्पताल पहुंचे और आक्रोशित परिजनों को समझाइश देकर लापरवाह डाॅक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही।

यहां देखिए धरती के नशेड़ी भगवान का वीडियो....


जानिए पूरा मामला

ये पूरा मामला अंतागढ़ के कोयलीबेड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। 29 जुलाई सोमवार की सुबह 9 वर्षीय मयंक पटेल को पेट में तेज दर्द हुआ, जिसके बाद परिजनों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोयलीबेड़ा में भर्ती कराया था। इस दौरान ड्यूटी में तैनात डाॅक्टर शीतल दुग्गा शराब के नशे में बच्चे के इलाज में लापरवाही करने लगा। जब बच्चे की तबीयत ज्यादा खराब हुई तो डाॅक्टर ने उसे कुछ दवा पिला दी, जिसके बाद बच्चा और गंभीर हो गया। परिजनों ने बच्चे की हालत देखकर उसे कांकेर रेफर कर ही रहे थे कि रास्ते में ही बच्चे ने दम तोड़ दिया।

नशे में परिजनों से बदतमीजी

बच्चे की मौत के बाद गुस्साएं परिजन नशेडी डाॅक्टर के पास पहुंचे तो डाॅक्टर नशे में पीड़ित परिजनों से ही बदतमीजी करने लगा और रौब दिखाते हुये उन्हें ही धमकी-चमकी देने लगा। नशे में डाॅक्टर बोला कि जो करना है कर लो, लेकिन यहां से चले जाओं...

इधर, इस घटना की जानकारी मिलते ही कांकेर सीएमएचओ अविनाश खरे अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और डाॅक्टर को फटकार लगाये। साथ ही पीड़ित परिजनों से दोषी के खिलाफ उचित कार्रवाई का आश्वासन दिये।

घटना के एक दिन पहलेर पहुंचे थे सांसद

मालूम हो कि रविवार 28 जुलाई को कांकेर सांसद भोजराज नाग कोयलीबेडा दौरे में थे। इसी दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भी पहुंचे थे और यहां ग्रामीण से चर्चा भी की थी। इस दौरान ग्रामीणों ने नशेड़ी डाॅक्टर शीतल दुग्गा के खिलाफ शिकायत भी की थी। सांसद ने ग्रामीणों के सामने ही डाॅक्टर को फटकार लगाई थी। फटकार खाये 24 घंटे भी नहीं हुआ था कि डाॅक्टर नशे की हालत में सोमवार को भी दिखा और उसकी लापरवाही के चलते एक मासूम को अपनी जान गंवानी पड़ी। फिलहाल मामले में नशेड़ी और लापरवाह डाॅक्टर पर क्या कुछ कार्रवाई होती है, ये देखने वाली बात होगी।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story