Begin typing your search above and press return to search.

CG: गृहमंत्री ने कहा 20 दिनों में निकलेगा सब इंस्पेक्टर का रिजल्ट, नशे के सौदागरों की संपत्ति होगी कुर्क, डीए के मुद्दे पर बोले...

CG: बिलासपुर संभाग में कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए पहुंचे गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि 15 से 20 दिनों में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी होंगे। इसके अलावा ड्रग पैडलरो की संपत्ति जब्त करने की बात भी गृहमंत्री ने कही।

CG: गृहमंत्री ने कहा 20 दिनों में निकलेगा सब इंस्पेक्टर का रिजल्ट, नशे के सौदागरों की संपत्ति होगी कुर्क, डीए के मुद्दे पर बोले...
X
By Sandeep Kumar

बिलासपुर। गृह मंत्री विजय शर्मा ने बयान देते हुए कहा कि सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा का परिणाम 15 से 20 दिनों के भीतर जारी कर दिया जाएगा। इसके साथ ही ड्रग पैडलरो की संपत्ति जब्त की जाएगी। अपराध के पिछले 3 साल के आंकड़ों की बात करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि पिछले 3 वर्षों की अपेक्षा इस वर्ष 8 माह में आंकड़े अपराधों के कम है। प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति सहीं है।

प्रदेश के डिप्टी सीएम और गृह विभाग के प्रभारी मंत्री विजय शर्मा कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा के लिए बिलासपुर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने लगातार 6 घंटे तक रेंज के सभी जिलों के कानून व्यवस्था और अपराध के आंकड़ों की समीक्षा की। उनके साथ समीक्षा बैठक में शामिल होने डीजीपी अशोक जुनेजा और एडीजी प्रदीप गुप्ता भी पहुंचे थे। रेंज के सभी एसपी और आईजी संजीव शुक्ला की मौजूदगी में समीक्षा बैठक आईजी कार्यालय के कॉन्फ्रेंस हाल में की गई। इस दौरान गृह मंत्री ने जिलेवार प्रत्येक अपराध के आंकड़ों की समीक्षा की। ड्रग पैडलरो पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश देते हुए गृह मंत्री ने कहा कि नशे के सौदागरों पर प्रभावी कार्यवाही जरूरी है। सिर्फ नशे की तस्करी करने वालों पर ही कार्यवाही सीमित ना हो, बल्कि वह नशा कहां से खरीदते हैं इसका पता कर बिक्री करने वालों पर भी कार्रवाई हो। नशे के कारोबारियो ने जो संपत्ति अर्जित की है,उसे कुर्क किया जाए। पिछले 4 सालों से जितने भी नशीले पदार्थ जप्त किए गए हैं उनका नष्टीकरण करने के निर्देश गृहमंत्री ने दिया है।

सब इंस्पेटर भर्ती पर बोले गृहमंत्री

सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के परिणाम घोषित करने के एनपीजी के सवाल पर गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा कि कुछ अभ्यर्थी कल मेरे पास आए थे। पिछले पांच वर्षों में इसमें कुछ नही हुआ। प्रक्रिया में समय लगता है। मैने विभागीय अधिकारियों से इस बारे में बात की है। अधिकारियों के अनुसार सारी प्रक्रियाएं संपन्न होने की कगार में है। 15 से 20 दिनों में रिजल्ट घोषित कर देने की बात अधिकारियों ने मुझे बताई है।

समीक्षा के बाद पत्रकार वार्ता में उपमुख्यमंत्री ने झीरम मामले में एनआईए की जांच रिपोर्ट में और लोगों के नाम जुड़ने के संबंध में पूछे गए प्रश्न पर कहा कि जो जांच हो चुकी सो हो चुकी, अब जांच रिपोर्ट बन चुकी है, उसमें कुछ जोड़ा– घटाया कैसे जा सकता है। जो भी जांच रिपोर्ट है वह बंद लिफाफे में है। देर रात खुल रहे बारों पर कार्यवाही के संबंध में प्रश्न पूछे जाने पर गृह मंत्री ने कहा कि यदि देर रात बार खुलेंगे और उन पर कार्यवाही नहीं होगी तो मैं अब अफसरों पर कार्यवाही करूंगा।

एसआई–एएसआई के भरोसे चल रहा जिला

पत्रकार वार्ता में गृहमंत्री से पूछा गया कि सारंगढ़–बिलाईगढ़ जिले में एसआई और एएसआई के भरोसे जिला चल रहा है। तब गृह मंत्री ने कहा कि सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले के एसपी पुष्कर शर्मा काबिल अफसर हैं। उनके मार्गदर्शन में जिला अच्छे से चलाया जा रहा है। यदि मांग आती है तो पूरी की जायेगी।

नक्सली मामले पर बोले गृहमंत्री

नक्सली मोर्चे पर गृह मंत्री ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री विष्णु व्यवसाय की सरकार में नक्सल मोर्चे पर सभी आयामों में काम हो रहा है। 13 से 18 साल के जो लड़के नक्सली बनते हैं, वह नक्सली ना बने इस पर काम हो रहा है। जो सरेंडर कर चुके हैं, उनके व्यवस्थापन पर काम हो रहा है। नक्सलियों ने जिनको प्रेरित कर दिया है,उनके ऊपर भी काम चल रहा है। साथ में ऑपरेशनस भी हो रहे है। सभी आयामों पर काम हो रहा है। बहुत जल्द बस्तर के सभी गांव नक्सल मुक्त होंगे और प्रत्येक गांव में सड़क,स्कूल आंगनबाड़ी, होंगे।

डीए के मुद्दे पर डिप्टी सीएम ने दिया गोल–मोल जवाब

उपमुख्यमंत्री से पूछा गया कि कर्मचारियों के भत्ते के मुद्दे पर आपके भाजपा के सांसद विजय बघेल ने कर्मचारियों के साथ जाने की बात कही है,तो आप विजय बघेल को कैसे रोकेंगे। जिस पर उपमुख्यमंत्री ने स्पष्ट जवाब ना देते हुए प्रश्न को घुमा दिया। उपमुख्यमंत्री में कहा कि माननीय विष्णु देव साय की सरकार से सभी को उम्मीदे ज्यादा है। क्योंकि पिछले 6 महीने में ही विष्णु देव साय सरकार ने मांगों को पूरा किया है। डीए के मुद्दे पर जवाब ना देते हुए उप मुख्यमंत्री बताने लगे कि प्रदेश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री आवास देश भर में स्वीकृत हुए हैं। प्रदेश को 8 लाख 46 हजार 931 आवास मिले है , जो पूरे देश में आबंटित आवास का 25% है। बड़े-बड़े राज्यों की अपेक्षा प्रदेश को सबसे ज्यादा आवास मिले हैं। उप मुख्यमंत्री में इसके आंकड़े भी प्रस्तुत किए।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story