Begin typing your search above and press return to search.

CG Holiday News: 4 दिन की छुट्टी पर मिलेगा 11 दिनों का अवकाश, सरकारी ऑफिसों में आज से तीन दिन का अवकाश

CG Holiday News: शासकीय कार्यालयों में अवकाश का माहौल चल रहा है। आज से 3 दिन अवकाश के बाद तीन दिन कार्यालय खुले रहेंगे, जिसके बाद फिर से अवकाश होगा। शासकीय अधिकारी कर्मचारी 4 दिन की छुट्टी लेकर 11 दिन अवकाश का मजा ले सकेंगे

CG Holiday News: 4 दिन की छुट्टी पर मिलेगा 11 दिनों का अवकाश, सरकारी ऑफिसों में आज से तीन दिन का अवकाश
X
By Sandeep Kumar

CG Holiday News रायपुर। आज से शासकीय कार्यालयों में 3 दिन के लिए ताले लटक गए हैं। 3 दिन के अवकाश के बाद सोमवार को कार्यालय खुलेंगे। 3 दिन वर्किंग डे के बाद फिर से स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी होगी। 16 अगस्त को एक दिन वर्किंग डे के बाद फिर से 3 दिन अवकाश रहेंगे। लगातार अवकाश के चलते शासकीय काम बाधित रहेंगे। वही शासकीय कर्मचारियों को चार दिन का अवकाश लेने पर लगातार 11 दिन छुट्टी मिलेगी।

आज 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस के चलते शासकीय अवकाश है। इसके बाद सेटरडे और संडे के चलते अवकाश पड़ रहा है। सोमवार 12 अगस्त को कार्यालय खुलेंगे। सोम, मंगल, बुध अर्थात 14 अगस्त तक तीन वर्किंग डे के बाद 15 अगस्त की छुट्टी है। गुरुवार को 15 अगस्त के बाद शुक्रवार 16 अगस्त को फिर से वर्किंग डे है। इसके बाद 17 और 18 को शनिवार–रविवार की छुट्टी है। फिर सोमवार 19 अगस्त को रक्षाबंधन का अवकाश है।

इस दौरान यदि शासकीय कर्मचारी 12, 13,14 अगस्त तथा 16 अगस्त की छुट्टी ले लेते हैं तो उन्हें 9 से लेकर 19 अगस्त तक 11 दिन का अवकाश मिलेगा। हालांकि आज बैंकों और अदालतों में अवकाश नहीं है। कल शनिवार को सेकंड सैटरडे होने के चलते बैंक बंद रहेंगे। 17 अगस्त को थर्ड सैटरडे होने के चलते बैंक खुले रहेंगे क्योंकि बैंकों में सेकंड और फोर्थ सैटरडे को अवकाश होता है। जबकि थर्ड सैटरडे को न्यायालयों की छुट्टी होती है। इस तरह से चार दिन की छुट्टी लेकर शासकीय कर्मचारी 11 दिन के अवकाश का मजा ले सकेंगे।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story