Begin typing your search above and press return to search.

CG Head Master Suspended: हेड मास्टर सस्पेंड, पानी मांगने पर छात्राओं को यूरीन पीने कहा, जांच के बाद प्रधान पाठक पर गिरी गाज...

CG Head Master Suspended: स्कूल में पीने के पानी की मांग करने पर प्राचार्य ने स्कूली छात्राओं को अपना यूरीन पी लो जैसी अमर्यादित बात कह दी। इससे पूर्व भी उनके खिलाफ हिडन कैमरे से वीडियो बनाने का मामला सामने आया था। प्राचार्य को निलंबित कर दिया गया है।

CG Head Master Suspended: हेड मास्टर सस्पेंड, पानी मांगने पर छात्राओं को यूरीन पीने कहा, जांच के बाद प्रधान पाठक पर गिरी गाज...
X
By Sandeep Kumar

CG Head Master Suspended बलरामपुर। कुछ दिनों पहले हिडन कैमरे से शिक्षिकाओं और छात्राओं का वीडियो बनाने वाले स्कूल के प्राचार्य एक बार फिर विवादित हो गए है। पीने के लिए पानी मांगने पर हेड मास्टर ने छात्राओं को यूरीन पीने के लिए कह दिया। मामले में ग्रामीणों की शिकायत के बाद प्राचार्य को निलंबित कर दिया गया है।

वाड्रफनगर विकासखंड के पूर्व माध्यमिक शाला फुलीडूमर रामकृष्ण त्रिपाठी प्रधान पाठक के पद पर पदस्थ है। 31 अगस्त को उनके स्कूल में कृमिनाशक दवा एल्बेडाजोल टेबलेट स्कूली बच्चों को खिलाया जा रहा था। इस दौरान दवा खाने के लिए स्कूल में पानी की व्यवस्था नहीं थी। तब छात्राओं ने पानी की व्यवस्था करने की मांग प्राचार्य से की। तब प्राचार्य ने जली–कटी सुनाते हुए कहा कि यदि पानी नही है तो अपना यूरीन पी लो। छात्राओं ने इसकी शिकायत परिजनों से की। तब परिजनों व गांव के सरपंच ने हेड मास्टर की शिकायत बीईओ को की।

बीईओ ने जांच कर जांच प्रतिवेदन संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग को भेजा। अपने प्रतिवेदन में उन्होंने छात्राओं के साथ अभद्रतापूर्ण व्यवहार करते हुए उन्हें अपशब्द कह हेड मास्टर द्वारा छात्राओं को अपमानित करने की बात कही। जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय बीईओ शंकरगढ़ नियत किया गया है।

हिडन कैमरे से बनाते थे वीडियो

बता दे हेड मास्टर रामकृष्ण त्रिपाठी का एक मामला पूर्व में भी सामने आया था। वे अपने हेंडबेग में हिडन कैमरा लेकर स्कूल आते थे और छात्राओं तथा शिक्षिकाओ का वीडियो बनाते थे। मामला सामने आने पर जांच करवाई गई। जांच में आरोपों की पुष्टि भी हुई थी। पर उनका निलंबन नहीं हो पाया था। अब दूसरा मामला सामने आने पर दोनो में एक साथ कार्यवाही की गई है। नीचे पढ़ें आदेश...


Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story