Begin typing your search above and press return to search.

CG DSP की बर्बरता: युवक की बेरहमी से की पिटाई, गंभीर रूप से जख्मी युवक का वीडियो वायरल, एसपी ने डीएसपी को हटाया

Korba News:– प्रशिक्षु डीएसपी ने युवक को बेरहमी से पीट दिया। गंभीर रूप से घायल युवक का वीडियो भी वायरल हुआ। जिसमें उसने डीएसपी को मनोरोगी बताते हुए पुलिस से बर्खास्त करने की मांग की। एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने डीएसपी को थाने से हटाते हुए एएसपी को जांच अधिकारी बनाया है।

CG DSP की बर्बरता: युवक की बेरहमी से की पिटाई, गंभीर रूप से जख्मी युवक का वीडियो वायरल, एसपी ने डीएसपी को हटाया
X
By Sandeep Kumar Kadukar

कोरबा। कोरबा जिले में दर्री थाना प्रभारी का पदभार संभाल रहे प्रशिक्षु डीएसपी अविनाश कंवर ने एक युवक को बिना वजह बेरहमी से पीट दिया। पीड़ित युवक के पीठ व कमर के नीचे चोट के गंभीर निशान है। पीड़ित ने डीएसपी को मनोरोगी बताया है। कोरबा एसपी ने दर्री थाना प्रभारी का पदभार सम्हाल रहें प्रशिक्षु डीएसपी को थाने से हटा दिया है।

दर्री थाने में एक युवक पर महिला से शराब पीकर गाली गलौज का अपराध दर्ज हुआ था। बताया जा रहा है कि युवक आदतन अपराधी है। उसे पकड़ने पुलिस कल रविवार की दोपहर एरिगेशन कॉलोनी गई थी। पुलिस को आरोपी नहीं मिला तो आरोपी के भाई को उठा कर थाने ले आयी। भाई का पता पूछते हुए उसे कमरे में बंद कर प्रशिक्षु डीएसपी अविनाश कंवर जो कि थाना प्रभारी दर्री का प्रभार सम्हाल रहें है ने अन्य पुलिस वालों के साथ मिलकर जमकर पीटा। मारपीट से युवक की पीठ को कमर के नीचे गंभीर चोटे आई हैं जो फोटो में भी दिख रही। बेरहमी से मारपीट के चलते युवक ने टॉयलेट तक कर डाला।

मनोरोगी बता पुलिस से हटाने की मांग

पीड़ित युवक बबलू का वीडियो भी वायरल हुआ है। जिसमें उसने बताया कि टीआई अविनाश कंवर उसके भाई को लेने आए थे। मैंने सहयोग करते हुए कहा कि सर वह घर पर नहीं है आप घर देख लीजिए। जिस पर उन्होंने तुम बैठो बोल मुझे थाने ले आए और कमरे में बंद कर बिना गलती बेरहमी से मारपीट कर दी। पीड़ित ने डीएसपी अविनाश कंवर को मनोरोगी बताते हुए पुलिस से हटाने की मांग भी की।

एसपी ने हटाया प्रशिक्षु को, एएसपी को जांच का जिम्मा

मामले का वीडियो वायरल होते ही एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने दर्री थाना प्रभारी का प्रभार संभाल रहे प्रशिक्षु डीएसपी अविनाश कंवर को तत्काल प्रभाव से हटाकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अटैच कर दिया है। साथ ही मामले की जांच का जिम्मा एडिशनल एसपी उदयभान सिंह चौहान को सौंपी हैं।

आदतन बदमाश है युवक

मामले में यह भी जानकारियां लगी है कि डीएसपी पर आरोप लगाने वाला व्यक्ति आदतन अपराधी है। उसके विरुद्ध जिला बदर का प्रकरण कलेक्टर न्यायालय में चल रहा है। इसमें जो लड़का वीडियो बना रहा है वह भी जिला बदर के मामले में अपेक्षित है। पुलिस पर आरोप लगाने वाले युवक के पिता ने ही उसके विरुद्ध तीन दिन पहले दर्री थाना में शिकायत दर्ज कराई थी। पर फिर भी खास बात यह है कि नियमानुसार कानूनी कार्यवाही ना कर गैर कानूनी ढंग से बेरहमी से मारपीट को एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्यवाही की है।

सिपाही से लेकर डीएसपी तक हुई कार्यवाही

बता दे कि कोरबा जिले में एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने जब से पदभार संभाला है तब से अवैध व गैर कानूनी काम करने वाले बदमाशों में गुंडों पर कार्रवाई तो हो ही रही है। साथ ही नियम तोड़ने वालों व वसूली करने वाले पुलिसकर्मी व अधिकारी भी नही बक्शे जा रहें है। वसूली के मामले में कटघोरा थाना प्रभारी व सिपाही को एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने निलंबित कर दिया था। फिर बांगो थाना के एक एएसआई को लाइन अटैच किया गया था। अब डीएसपी पर एसपी की गाज गिरी है।।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story