Begin typing your search above and press return to search.

CG-जेल में बंद कस्टम मिलिंग घोटाले का रसूखदार आरोपी इलाज के बहाने निकला बाहर, परिवार से मिलने पहुंच गया होटल, वीडियो वायरल...

CG-जेल में बंद कस्टम मिलिंग घोटाले का आरोपी इलाज के बहाने जेल से निकला और परिवार से मिलने होटल पहुंच गया...

CG-जेल में बंद कस्टम मिलिंग घोटाले का रसूखदार आरोपी इलाज के बहाने निकला बाहर, परिवार से मिलने पहुंच गया होटल, वीडियो वायरल...
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। जेल में बंद कस्टम मिलिंग घोटाले का आरोपी इलाज के बहाने जेल से निकला और परिवार से मिलने होटल पहुंच गया। उसकी सुरक्षा ड्यूटी में तैनात जेल प्रहरी आरोपी को परिवार के पास होटल में छोड़ उसके बच्चों को माल घूमाने ले गया। वीडियो वायरल होने के बाद जेल प्रहरी को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए जेल डीजी ने आदेश भी जारी किए हैं।

कस्टम मिलिंग घोटाले में रोशन चंद्राकर को ईडी ने अपनी जांच में दोषी पाने पर गिरफ्तार किया था। रोशन चंद्राकर राइस मिलर्स एसोशिएशन का पूर्व कोषाध्यक्ष है। मिलर्स एसोशिएशन के कोषाध्यक्ष पद पर रहने के दौरान अन्य राइस मिलर्स से लेवी वसूल कर तत्कालीन जिला मार्केटिंग ऑफिसर प्रीतिका पूजा केरकेट्टा के माध्यम से मनोज सोनी तक पहुंचाया जाता था। और जो मिलर्स पैसा देने से इनकार करता था उसका भुगतान रोक दिया जाता था। उन्हें राइस मिलर्स को भुगतान किया जाता था जिसकी जानकारी रोशन चंद्राकर को देता था।

कस्टम मिलिंग भ्रष्टाचार में जांच के बाद मनोज सोनी और रोशन चंद्राकर को गिरफ्तार किया गया है। अक्टूबर 2023 में मार्कफेड के पूर्व एमडी,छत्तीसगढ़ राइस मिलर्स एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष और अन्य सदस्यों के यहां प्रवर्तन निदेशालय ने जांच भी की है।

इस दौरान जेल में बंद आरोपी रोशन चंद्राकर 2 अगस्त को रायपुर सेंट्रल जेल से इलाज के बहाने बाहर निकला। उसकी सुरक्षा ड्यूटी में लगा जेल प्रहरी उसे होटल वेनिंगटन में लेकर गया। यहां आरोपी 12 से 5 बजे तक रहा। इलाज के बहाने निकले आरोपी से उसकी पत्नी और अन्य लोग होटल में मिलने आए थे। वहीं सुरक्षा ड्यूटी में तैनात जेल प्रहरी आरोपी के बच्चों को पंडरी स्थित सिटी माल लेकर गया और वर्दी के ऊपर टी-शर्ट पहन कर बच्चों को घुमाता रहा। वीडियो वायरल होने के बाद जेल प्रहरी को निलंबित कर दिया गया है।

दूसरी तरफ जेल डीजी राजेश मिश्रा ने जेल से पेशी के दौरान निकले कैदियों को सुविधा उपलब्ध करवाने वाले जेल कर्मियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही हेतु सभी जेल अधीक्षकों को पत्र लिखा है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story