Begin typing your search above and press return to search.

CG-शिक्षक की सुपारी देकर हत्या: ढाई लाख में बहन दामाद ने बुलाए पांच हत्यारे, स्कूल से लौटने के दौरान उतारा मौत के घाट

CG-शिक्षक की सुपारी देकर हत्या: ढाई लाख में बहन दामाद ने बुलाए पांच हत्यारे, स्कूल से लौटने के दौरान उतारा मौत के घाट
X
By Sandeep Kumar Kadukar

बेमेतरा। शिक्षक के अंधे कत्ल की गुत्थी 48 घंटे में ही सुलझाते हुए पुलिस ने हत्या के पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आज एसपी भावना गुप्ता ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि शिक्षक के बहनोई ने ही पति– पत्नी के बीच हो रहे विवाद में शिक्षक की सुपारी देकर हत्या करवाई थी। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

बीते 2 फरवरी को बेमेतरा सिमगा हाइवे रोड नेशनल हाईवे में ग्राम बसनी के पास दोपहर शिक्षक विजय वर्मा की लाश मिली थी। धारदार हथियार से हमला कर उनको मौत के घाट उतारा गया था। मृतक विजय वर्मा के शव का परीक्षण करने पर डॉक्टरों ने मृतक की मौत हत्यात्मक प्रकृति की बताई। जिस पर कोतवाली पुलिस ने प्रार्थी राधेश्याम साहू की ओर से शिकायत लेकर हत्या का अपराध पंजीबद्ध किया और जांच शुरू की।

एसपी भावना गुप्ता ने मामले के जल्द खुलासे और आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु कमान खुद के हाथ में सम्हाली। पुलिस ने जब एसपी के नेतृत्व में हत्या की दिशा में जांच शुरू की और मृतक के दोस्तों रिश्तेदारों की जानकारी जुटाई। मुखबिर से मिली सूचना और तकनीकी जांच के बाद पुलिस ने मृतक के बहनोई ललित वर्मा को गिरफ्तार किया। मृत शिक्षक विजय वर्मा की छोटी बहन की शादी ललित वर्मा नाम के युवक को हुआ था। शादी के बाद ललित वर्मा और उसकी पत्नी के बीच पारिवारिक वाद विवाद चलते रहता था। जिसके चलते मृतक विजय वर्मा की बहन ने अपने पति ललित वर्मा के खिलाफ प्रताड़ना की शिकायत कोतवाली थाने में की थी। जिस पर अपराध भी दर्ज हुआ था। ललित वर्मा अपने पारिवारिक विवाद के पीछे जड़ अपने साले शिक्षक विजय वर्मा को मानता था। मृतक से भी इस बात को लेकर उसका विवाद होते रहता था । घटना के दो दिन पूर्व भी ललित वर्मा एवं मृतक के बीच बहस हुआ और ललित वर्मा ने मृतक को जान से मारने की धमकी दी थी।

पुलिस को जांच में जानकारी मिली कि ललित वर्मा ने व्यथित होकर अपने मितान तुकाराम साहू से संपर्क कर विजय वर्मा को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। जिस पर तुकाराम के द्वारा हत्या के लिए देवा नाम के व्यक्ति से संपर्क किया और इसे विजय के हत्या की सुपारी दी। घटना के एक दिन पूर्व देवा अपने दो साथियों सोमेश कोसरे तथा गुलशन के साथ बेमेतरा आकर ललित वर्मा से संपर्क कर शिक्षक विजय वर्मा के आने जाने के रास्ते की रैकी की। तथा घटना वाले दिन आरोपी देवा द्वारा अपने साथियों सोमेश कोसरे तथा गुलशन के साथ मिलकर सुनियोजित ढंग से विजय वर्मा की हत्या कर दिए। जिसके बाद हत्या के एवज में ललित वर्मा ने तुकाराम को ढाई लाख रूपये दिए। तुकाराम ने अपने साथी नागेश्वर के साथ मिलकर प्रकरण के आरोपियों से संपर्क कर दो लाख रुपए दिए। पुलिस ने मामले में पांच आरोपियों को पकड़ कर एक लाख 90 हजार रुपए बरामद किया है। साथ ही हत्या में प्रयुक्त 3 नग मोटर सायकिल भी बरामद किया है।

गिरफ्तार आरोपी

ललित वर्मा 30 साल, तुकाराम साहू उम्र 34 साल, नागेश्वर रात्रे 24 साल,गुलशन ध्रुव 27 साल, सोमेश कोसरे 24 साल,


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story