Begin typing your search above and press return to search.

CG: ओपी चौधरी ने आईटीएम यूनिवर्सिटी रायपुर में ड्रोन ट्रेनिंग सेंटर का किया उद्घाटन

CG: इस ट्रेनिंग सेंटर से प्रदेश के किसानों एवं ड्रोन दीदी को फसलों में ड्रोन के माध्यम से दवाई छिड़काव करने की एवं उड़ाने की ट्रेनिंग दी जायेगी..

CG: ओपी चौधरी ने आईटीएम यूनिवर्सिटी रायपुर में ड्रोन ट्रेनिंग सेंटर का किया उद्घाटन
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। आई टी एम यूनिवर्सिटी केंद्री में वित्त मंत्री ओ पी चौधरी ने आज खेती में उपयोग होने वाले ड्रोन को उड़ाने के लिए पायलेट ट्रेनिंग सेंटर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर ड्रोन कंपनी एरिस एग्रो लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर राहुल मीरचंदानी वाइस प्रेसिडेंट डी के तिवारी यूनिवर्सिटी की डायरेक्टर लक्ष्मी छत्तीसगढ़ के वितरक मितुल कोठारी एवं ड्रोन ट्रेनिंग हेतु आए किसान एवं ड्रोन दीदी के साथ बड़ी संख्या में कॉलेज के स्टूडेंट उपस्थित थे।

इस ट्रेनिंग सेंटर से प्रदेश के किसानों एवं ड्रोन दीदी को फसलों में ड्रोन के माध्यम से दवाई छिड़काव करने की एवं उड़ाने की ट्रेनिंग दी जायेगी। वित्त मंत्री ने इस अवसर पर कहा के भारत सबसे अधिक युवा देश है एवं देश के युवाओं के लिए अनेक संभावनाएँ है उन्हें पढ़ाई के साथ साथ अपने स्किल को भी बढ़ाना चाहिए एवं अपने भविष्य का लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ना चाहिए।

एरिस एग्रो लिमिटेड के चेयरमैन राहुल ने कहा के इस सेंटर से हर साल 200 ड्रोन पाइलेट तैयार किए जाएँगे जो न केवल छत्तीसगढ़ अपितु आने वाले समय में अन्य राज्यों में भी अपनी सेवाएँ देंगे एवं ऐसे ही सेंटर भविष्य में बैंगलोर, वारंगल में भी खोले जाएँगे।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story