Begin typing your search above and press return to search.

CG: भीम रेजीमेंट प्रदेश अध्यक्ष गिरफ्तार, बलौदाबाजार हिंसा मामले में पुलिस की बड़ी कामयाबी, अबतक के 168 आरोपी पकड़ाये...

CG:गिरफ्तार आरोपियों में भीम रेजीमेंट छ.ग. का संस्थापक/प्रदेश अध्यक्ष दिनेश चतुर्वेदी भी शामिल है...

CG: भीम रेजीमेंट प्रदेश अध्यक्ष गिरफ्तार, बलौदाबाजार हिंसा मामले में पुलिस की बड़ी कामयाबी, अबतक के 168 आरोपी पकड़ाये...
X
By Sandeep Kumar

बलौदाबाजार। कलेक्टर-एसपी कार्यालय में आगजनी में शामिल पांच और आरोपियों को बलौदाबाजार पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों में भीम रेजीमेंट छत्तीसगढ़ का संस्थापक व प्रदेश अध्यक्ष दिनेश चतुर्वेदी शामिल है। अबतक के मामले 168 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

जानिए घटनाक्रम

दरअसल, 10.06.2024 को बलौदाबाजार में आयोजित धरना प्रदर्शन में शामिल लोगों द्वारा पुलिस के साथ झूमाझपटी, पत्थरबाजी, मारपीट करते हुए संयुक्त कार्यालय और गाड़ियों में आग लगा दिए थे। धरना प्रदर्शन का आयोजन, तोड़फोड़ व आगजनी करने वाले उपद्रवी तत्वों की गिरफ्तारी के लिए संभावित स्थानों में लगातार दबिश दी जा रही है। घटना में शामिल आरोपियों के वीडियो, फोटो, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान कार्रवाई करते हुए तलाश जारी है।

इसी के तहत 15-16 जुलाई की रात 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों में भीम रेजीमेंट छग का संस्थापक एवं प्रदेश अध्यक्ष दिनेश चतुर्वेदी भी शामिल है। दिनेश चतुर्वेदी एवं हेमंत बंजारे को न्यायालय से न्यायालयीन प्रक्रिया के तहत गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा जा रहा है।

आरोपियों के नाम

1. दिनेश चतुर्वेदी उम्र 38 साल निवासी सांकरा थाना बेरला जिला बेमेतरा प्रदेश अध्यक्ष/संस्थापक भीम रेजीमेंट छ.ग.

2. हेमंत बंजारे उम्र 29 वर्ष निवासी ग्राम धौराभाठा थाना साजा जिला बेमेतरा

3. नारायण बंजारे उम्र 34 साल निवासी ग्राम रानीजरौद थाना सुहेला

4. टिकेश्वर कुमार लहरे उम्र 27 साल निवासी ग्राम घोठिया थाना खैरागढ़ जिला खैरागढ़-छुईखदान- गंडई

5. रेखराम सोनवानी उम्र 25 साल निवासी ग्राम रमपुरा थाना साजा जिला बेमेतरा

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story