Begin typing your search above and press return to search.

CG बड़ी कार्रवाई: प्राइवेट स्कूलों में मोटी फीस और RTE में एडमिशन में 'खेला' पर सरकार ने कसा शिकंजा, कलेक्टरों को दिया ये कड़ा निर्देश...

CG: स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी ने सभी कलेक्टरों को पत्र लिख प्राइवेट स्कूलों की अविलम्ब बैठक बुला रिपोर्ट देने कहा है कि RTE में 25 फीसदी एडमिशन उनके यहां हो रहा कि नहीं.

CG बड़ी कार्रवाई: प्राइवेट स्कूलों में मोटी फीस और RTE में एडमिशन में खेला पर सरकार ने कसा शिकंजा, कलेक्टरों को दिया ये कड़ा निर्देश...
X
By Sandeep Kumar

रायपुर. राज्य सरकार ने प्राइवेट स्कूलों पर शिकंजा कस दिया है. सीबीएसई के ख़राब नतीजों पर एनपीजी न्यूज़ ने खबर प्रकाशित किया था कि मोटी फीस और पुस्तक, यूनिफार्म में कमीशन के बाद भी छत्तीसगढ़ देश में 33वें नंबर पर है. सरकार ने इसे संज्ञान में लिया. स्कूल शिक्षा विभाग को शिक्षा के अधिकार अधिनियम में भी स्कूलों द्वारा खेला किए जाने कि शिकायत मिल रही थी. लिहाजा, विभाग के सचिव सिद्धार्थ परदेशी ने कलेक्टरों को कार्रवाई करने पत्र लिख दिया. उन्होंने सिलसिलेवार कलेक्टरों को उनका अधिकार बताते हुए कहा है, इसमें आप कार्रवाई कीजिए. पढ़िए उन्होंने पत्र में क्या लिखा है. .



Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story