Begin typing your search above and press return to search.

CG Assembly: विधानसभा सचिवालय में उत्साह, उमंग एवं उल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस

CG  Assembly: विधानसभा सचिवालय में उत्साह, उमंग एवं उल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। विधानसभा सचिवालय में आज 75वां गणतंत्र दिवस पूरे उत्साह, उमंग एवं उल्लास के साथ मनाया गया। विधानसभा के सचिव दिनेश शर्मा ने प्रातः 8.30 बजे ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। ध्वजारोहण के बाद सचिव शर्मा ने विधानसभा सभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह का सचिवालय के अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए संदेश का वाचन किया।

विधानसभा अध्यक्ष सिंह ने अपने संदेश में सचिवालय के अधिकारियों-कर्मचारियों को अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि भारत के संविधान की उद्देशिका में ही यह उल्लेखित है कि हम भारत के लोग भारत को एक संपूर्ण प्रभुत्व सम्पन्न, समाजवादी, पंथ निरपेक्ष, लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित होकर संविधान को अंगीकृत अधिनियमित और आत्मार्पित करते हैं।

भारत का संविधान हम सबका संविधान है और इसे हमने स्वयं के द्वारा अपने ऊपर प्रभावशील किया है, इसलिए हमारा यह नैतिक दायित्व है कि हम इस संविधान में वर्णित प्रावधानोें की पूरी निष्ठा और लगन से पालन करें। संविधान में अधिकारों के साथ-साथ दायित्वों-कर्तव्यों का भी उल्लेख किया गया है। प्रत्येक नागरिक की अलग-अलग भूमिकाओं में अलग-अलग कर्तव्य होते हैं, इसलिए हमारा यह प्रयास होना चाहिए कि हम जिस भी भूमिका में हों, अपने दायित्वों एवं कर्तव्यों का निर्वहन ईमानदारी से करें, तभी हम इस देश के प्रति, समाज के प्रति अपना सकारात्मक योगदान देते हुए एक अच्छे नागरिक होने का दायित्व पूर्ण कर सकेंगे।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story