Begin typing your search above and press return to search.

CG कृषि विस्तार अधिकारी निलंबित: कलेक्टर ने लम्बे समय से नदारद अधिकारी को किया सस्पेंड...

CG: कलेक्टर ने किसानों के ई-केवायसी, लैण्ड सिडिंग, आधार सीडिंग कार्य की समीक्षा की और कार्य को शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्य में लंबे समय से अनुपस्थित ग्रामीण कृषि विकास विस्तार अधिकारी प्रवीण नागे को निलंबित करने के निर्देश भी दिए।

CG कृषि विस्तार अधिकारी निलंबित: कलेक्टर ने लम्बे समय से नदारद अधिकारी को किया सस्पेंड...
X
By Sandeep Kumar

कोंडागांव। कलेक्टर कुणाल दुदावत ने गुरुवार को कृषि एवं सहयोगी विभागों द्वारा संचालित कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने समीक्षा के दौरान प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि एवं किसान क्रेडिट कार्ड के तहत सभी पात्र हितग्राहियों को लाभ दिलाने के निर्देश दिए। उन्होंने किसानों को गुणवत्तायुक्त कृषि सामग्री उपलब्ध कराने के लिए कृषि सामग्री विक्रय करने वाली दुकानों पर निगरानी रखने एवं अमानक सामग्री विक्रय करने वाले दुकान संचालकों के कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने किसानों के ई-केवायसी, लैण्ड सिडिंग, आधार सीडिंग कार्य की समीक्षा की और कार्य को शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्य में लंबे समय से अनुपस्थित ग्रामीण कृषि विकास विस्तार अधिकारी प्रवीण नागे को निलंबित करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने इसके साथ ही कार्य में लापरवाही बरतने वाले ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी किशोर मरकाम, श्रवण नाग, मंगल नेताम और रुपसिंह नेताम के विरुद्ध नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने देने की चेतावनी दी।

यहां उद्यानिकी विभाग के कार्यों की समीक्षा के दौरान उन्होंने अंतरावर्ती फसलों को बढ़ावा देने के निर्देश दिए। उन्होंने जनसमस्या निवारण शिविरों में प्राप्त पैक हाउस के आवेदनों का निराकरण भी करने के निर्देश दिए। उन्होंने एलोवेरा एवं लेमनग्रास की खेती के साथ ही ऑयल पॉम की खेती को भी विस्तार देने के लिए निर्देशित किया। विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन में रुचि नहीं दिखाए जाने पर उन्होंने फरसगांव के प्रभारी उद्यान विकास अधिकारी को नोटिस देने के निर्देश दिए।

पशुधन विकास विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्होंने बधियाकरण, कृत्रिम गर्भाधान एवं टीकाकरण के लक्ष्यों को को प्राप्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने मछलीपालन हेतु 300 तालाबों का पट्टा आबंटन हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story