Begin typing your search above and press return to search.

CG ACB Action: रिश्वतखोर आरटीई प्रभारी गिरफ्तार, स्कूलों की क्लेम राशि निकालवाने के एवज में 50 हजार की घूस लेते एसीबी ने पकड़ा

CG ACB Action: एसीबी की टीम ने रेड कार्रवाई कर रिश्वत लेते आरटीई प्रभारी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोपी डीईओ कार्यालय सारगंढ में पदस्थ है।

CG ACB Action: रिश्वतखोर आरटीई प्रभारी गिरफ्तार, स्कूलों की क्लेम राशि निकालवाने के एवज में 50 हजार की घूस लेते एसीबी ने पकड़ा
X
By Sandeep Kumar

CG ACB Action: सारगंढ़। छत्तीसगढ़ एसीबी की टीम ने 50 हजार की रिश्वत लेते आरटीई प्रभारी को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम अरूण दुबे सहायक शिक्षक है। आरटीई प्रभारी द्वारा एडमिशन की क्लेम राशि भुगतान की फाइलें भेजने के एवज में 50 हजार की रिश्वत की मांग की थी। टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथ प्रभारी को पकड़ा है।

जानिए क्या थी शिकायत

दरअसल, शिकायतकर्ता चकघर पटेल, ग्राम घथोरा सारंगढ़-बिलाईगढ़ द्वारा एन्टी करप्शन ब्यूरो, बिलारापुर में शिकायत की थी कि वह प्राइवेट स्कूल गेनेजमेन्ट एसोशिएशन जिला सारंगढ-बिलाईगढ का जिला उपाध्यक्ष है।

एसोसिएशन द्वारा 44 प्राईवेट स्कूलों के सत्र 2023-24 में शिक्षा के अधिकार के तहत दिये गये एडमिशन की क्लेम राशि भुगतान की फाइलें जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से डीपीआई. कार्यालय, रायपुर भेजकर भुगतान कराने हेतु उसे अधिकृत किये जाने पर वह जिला शिक्षाधिकारी कार्यालय, सारंगढ़ के आरटीई प्रभारी अरूण दुबे (सहायक शिक्षक) से मिला।

ऐसे पकड़ाया आरोपी

आरटीई प्रभारी द्वारा प्रति स्कूल की फाईल भेजने हेतु 10,000 की रिश्वत की मांग की गई। शिकायतकर्ता रिश्वत नहीं देना चाहता था इसलिए आरोपी को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़वाना चाहता था।

शिकायत सत्यापन पर आज ट्रेप आयोजित कर आरोपी अरूण दुबे को जिला शिक्षाधिकारी कार्यालय, सारंगढ़ में प्रार्थी से कुल राशि का प्रथम किश्त 50,000 रू रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया। आरोपी अरूण दुबे को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध धारा 7 पीसीएक्ट 1988 के प्रावधानों के तहत् कार्रवाई की जा रही है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story